प्रसन्ना ने किया तमिलनाडु को प्रसन्न

2013-11-22T09:45:54+05:30

Meerut पकड़ बने हुए मैच में ढील कैसे देनी है ये यूपी से अच्छा कोई नहीं सिखा सकता है एक समय तमिलनाडु के 20 रन पर 4 विकेट समेटने वाली यूपी ने मैच में पकड़ बनाने के बावजूद तमिलनाडु को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गुरुवार को भामाशाह पार्क में शुरू हुए रणजी ट्रॉफी फोर्थ राउंड ग्रुप बी के यूपी बनाम तमिलनाडु मैच के पहले दिन तमिलनाडु ने 7 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं लेफ्ट हैंड बेटसमैन आर प्रसन्ना ने 104 रन और अश्विन क्रिस्ट 54 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं

स्टार प्लेयर्स लौटे पवेलियन
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तमिलनाडु ने सपने में भी ऐसी शुरुआत नहीं सोची होगी। पहले एक घंटे के अंदर ही तमिलनाडु ने अपने चारों स्टार प्लेयर्स को खो दिया था। मैच की पहली ही गेंद पर अभिनव मुकुंद(00) आरपी सिंह की लहराती हुई फुल लेंथ डिलेवरी पर एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद आरपी ने अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर उप कप्तान एस बद्रीनाथ को चार रन के निजी स्कोर पर स्लिप में खड़े कैफ को कैच कराकर चलता कर दिया। इसके बाद एक गेंदबाजी करने आए डेब्यूटेंट तेज गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपने जीवन के यादगार दो विकेट झटके। पहले उन्होंने अंदर आती गेंद पर स्टार बल्लेबाज मुरली विजय(00) को क्लीन बोल्ड कर दिया। अपने अगले ही ओवर में मिश्रा ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी 5 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया।


संभली तमिलनाडु की टीम

20 रन पर अपने चारों स्टार बल्लेबाजों के पवेलियन चले जाने के बाद तमिलनाडु की टीम दबाव में आ चुकी थी। विकेट का आंकड़ा 5 भी पहुंच सकता था, लेकिन 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्क्वेयर लेग पर खड़े तन्मय श्रीवास्तव ने बाबा अपराजित का कैच छोड़ दिया। बाबा उस वक्त सिर्फ 10 रन के निजी स्कोर पर थे, लेकिन इसके बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे 19 साल के युवा अपराजित और आर प्रसन्ना ने सूझबूझ के साथ तमिलनाडु का स्कोर आगे बढ़ाना शुरू किया। इस दौरान एक मौका और आया जब कप्तान पीयूष चावला ने अपराजित का 28 रन के निजी स्कोर पर अपनी गेंद पर ही उनका कैच छोड़ दिया। लंच तक तमिलनाडु ने चार विकेट पर 83 रन बना लिए थे।
अपराजित ने की फिफ्टी
लंच के बाद जल्द ही अपराजित ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का दूसरा अर्धशतक भी ठोक दिया, लेकिन दोबारा गेंदबाजी पर लगाए गए तेज गेंदबाज इम्तियाज ने अपराजित(60) को विकेटकीपर एकलव्य के हाथों कैच करा दिया, लेकिन इससे पहले ये दोनों बल्लेबाज पांचवे विकेट के लिए 107 रन जोड़ चुके थे। टी-टाइम से एक कुछ समय पहले ही रंगराजन(14) भी अपना विकेट ऑफ स्पिनर आरिश आलम को देकर चलते बने।
टेलेंडर ने दिया अच्छा साथ
टी के बाद बालाजी (07) भी जल्द ही इम्तियाज की गेंद पर बोल्ड हो गए। आखिरी सत्र में जब यूपी को जल्द ही टेलेंडर्स को समेट देना था, लेकिन लचर गेंदबाजी के चलते क्रीज पर आए अश्विन क्रिस्ट ने प्रसन्ना का अच्छा साथ निभाया। इस दौरान प्रसन्ना ने 11 चौके और 1 छक्के के साथ अपना शतक भी बना लिया। क्रिस्ट भी यूपी के गेंदबाजों को झेलते हुए अर्धशतक तक पहुंच गए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक तमिलनाडु ने 7 विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं। प्रसन्ना 104 और अश्विन 54 रन पर नाबाद है। दोनो ही बल्लेबाज आठवें विकेट के लिए 79 रन जोड़ चुके हैं।
यूपी की जिम्मेदारी
अब यूपी को दूसरे दिन जल्द ही तमिलनाडु के बाकि बचे तीन विकेट जल्द ही समेटने होंगे। जबकि तमिलनाडु चाहेगा कि उनके बल्लेबाज जल्द से जल्द बड़ा स्कोर खड़ा कर सकें।
स्कोर बोर्ड
टॉस- तमिलनाडु बल्लेबाजी का फैसला
तमिलनाडु पहली पारी- 90 ओवर में 7 विकेट पर 258
पहले दिन का खेल खत्म
अभिनव मुकुंद एलबीडब्लू बो आरपी 00
मुरली विजय बो मिश्रा 00
बद्रीनाथ का कैफ बो आरपी 04
दिनेश कार्तिक का आरिश बो मिश्रा 05
आर। प्रसन्ना नाबाद 104
रंगराजन का एकलव्य बो आरिश 14
बालाजी बो इम्तियाज 07
अश्विन क्रिस्ट नाबाद 54
विकेट पतन- 0-1 (मुकुंद), 04-2 (बद्रीनाथ), 14-3 (मुरली), 20-4 (कार्तिक), 127-5(अपराजित), 154-6 (रंगराजन), 179-7(बालाजी)
यूपी गेंदबाजी
बॉलर ओवर मेडन रन  विकेट
आरपी 21 3 59 2
इम्तियाज 21 3 63 2
 अमित 18 9 27 2
प्रशांत 2 1 2 0
पीयूष 20 2 80 0
आरिश 8 2 20 1



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.