- पार्किग चालू होने से मालरोड, एक्सप्रेस रोड पर सड़क पर खड़ी रहने वाली गाडि़यों की समस्या से काफी हद तक मिलेगा छुटकारा

KANPUR: लंबे समय के इंतजार के बाद संडे को सिटी की पहली मल्टीलेवल पार्किग चालू हो जाएगी। कैनाल पटरी स्थित पार्किग में 129 कार व लगभग 100 बाइक पार्क हो सकेंगी। इससे एक्सप्रेस रोड, मालरोड के अलावा कुछ हद तक बिरहाना रोड एरिया की पार्किग की समस्या हल होने की उम्मीद है। हालांकि इस पार्किग के ऊपर स्थित ऑफिस एरिया अभी तक केडीए नहीं बेच सका है।

कनौल पटरी मल्टीलेवल पार्किंग

13 करोड़ की लागत से तैयार हुई पार्किंग

23 सौ वर्गमीटर जगह में बनी है पार्किंग

129 कार खड़ी होने की जगह है पार्किंग में

100 से ज्यादा बाइक भी यहां हो सकेंगी पार्क

52 ऑफिस का स्पेस फ‌र्स्ट व सेकेंड फ्लोर में

13 करोड़ से अधिक

नरौना चौराहा के पास कैनाल पटरी में करीब 2304 वर्ग मीटर स्पेस में तैयार पार्किग के लोअर बेसमेंट में 47, अपर बेसमेंट में 35 और ग्राउंड फ्लोर में 47 गाडि़यां पार्क की जा सकती हैं। इसके अलावा फ‌र्स्ट व सेकेंड फ्लोर में 52 ऑफिस का स्पेस भी है।

हैंडहेल्ड मशीन से कटेगी पर्ची

मल्टीलेवल पार्किग में पहले से प्रिंट पर्ची का इस्तेमाल नहीं होगा। बल्कि गाड़ी आने पर उसके नंबर व टाइम के साथ हैंडहेल्ड मशीन से पर्ची कटेगी। जिसमें रेट भी प्रिंट रहेंगे। केडीए वीसी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि इससे पार्किग में रेट से अधिक वसूली नहीं होगी। संडे को कैबिनेट मिनिस्टर सतीश महाना इसका इनॉग्रेशन करेंगे।

पार्किग व शॉपिंग कॉम्पलेक्स एक साथ

वहीं दूसरी ओर परेड स्थित केडीए क्रिस्टल मल्टीलेवल पार्किग व शॉपिंग कॉम्पलेक्स को एक साथ बेचने की केडीए तैयारी कर रहा है। इसकी कॉस्टिंग करीब 130 करोड़ रुपए निकली है। केडीए वीसी ने कहा कि जल्द ई-ऑक्शन किया जाएगा।

--------------

Posted By: Inextlive