-- दो दिन में 6 डिग्री सेल्सियस गिरा टेम्परेचर, नॉर्मल से नीचे पहुंचा

-मानसून रेनफॉल शुरू होने से कानपुराइट्स को मिला गर्मी से छुटकारा

KANPUR: जबरदस्त गर्मी के बेसब्री से मानसून रेनफॉल की राह देख रहे कानपुराइट्स का इंतजार आखिरकार थर्सडे को खत्म हुआ। थर्सडे की रात मानसून बरस पड़ा। पूरे शहर में बरसात हुई। देररात तक का रुक-रुककर बारिश का सिलसिला चलता रहा। जबरदस्त गर्मी से जूझ कानपुराइट्स को खासा सुकून मिला है। हालांकि थर्सडे को बादल छाए रहने से कानपुराइट्स को खासी राहत मिली। दो दिनों में डे टेम्परेचर लगभग 6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। हालांकि तेज हवाओं के बीच बरसात ने शहर की बत्ती गुल कर दी। इसके साथ ही लोगों को जलजमाव से भी जूझना पड़ा।

दिन भर छाए रहे बादल

बुधवार को ही आसमान पर बादल छाने लगे। थर्सडे को दिनभर तेज हवाएं भी बहती रहीं। इससे टेम्परेचर गिरकर 34 डिग्री सेल्यिस के करीब पहुंच गया। जो कि नॉर्मल से करीब 4 डिग्री सेल्सियस कम रहा है। रही सही कसर रात तेज हवाओं के बीच मानसून रेनफॉल ने पूरी कर दी। सीएसए मेट सेक्शन के सीबी सिंह ने बताया कि फ्राईडे को भी बरसात की पूरी संभावना है।

अंधेरे में डूबा शहर

रात में तेज हवाओं के बीच बारिश से फॉल्ट्स, ब्रेकडाउन की लाइन लग गई। इंसुलेटर डैमेज होने से पीरोड फीडर ठप हो गया, वहीं एच टी लाइन टूटने से पनकी थाना व ई ब्लाक, शारदा नगर, रंजीत नगर फीडर बन्द हो गया। बर्रा 2 में हाईटेंशन पोल टूट गया। रतनपुर में पिन इंसुलेटर डैमेज हो गया। इसी तरह हैरिसगंज, सुजातगंज आदि सबस्टेशन भी ठप रहे।

यू गिरा टेम्परेचर

डेट-- मैक्सिमम टेम्परेचर

28 जून-- 34.4

27 जून-- 37.6

26 जून--40.0

25 जून-- 42.4

Posted By: Inextlive