OnePlus 2 स्‍मार्टफोन में नहीं मिलेंगे यह 5 यूजफुल फीचर्स

2015-07-28T16:55:05+05:30

चाइनीज कंपनी द्वारा बनाए गए OnePlus 2 स्‍मार्टफोन के फीचर्स को लेकर काफी उम्‍मीदें की जा रही थीं। लोगों को मानना था कि यह अपने पहले वाले हैंडसेट OnePlus One से थोड़ा बेहतर और अपडेटेट होगा। तो आइए जानें कौन हैं वो फीचर्स जिसकी यूजर्स को उम्‍मीद थी

(1) डिस्‍प्‍ले :- OnePlus 2 स्‍मार्टफोन में आपको फुल एचडी (1080x1920 pixel) रिजॉल्‍यूशन वाली डिस्‍प्‍ले मिलेगी। जोकि इसके पहले वाले हैंडसेट में भी समान थी। अब ऐसे में यूजर्स को उम्‍मीद थी कि कंपनी इसकी डिस्‍प्‍ले को अपग्रेड जरूरी करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
(2) एक्‍सपेंडेबल मेमोरी :- OnePlus 2 स्‍मार्टफोन में आपको डुअल सिम स्‍लॉट मिलेगा जोकि कस्‍टमर्स के लिए वेलकम एडीशन है। लेकिन यूजर्स को इसमें भी माइक्रोएसडी कार्ड की सुविधा नहीं मिलेगी, क्‍योंकि OnePlus 2 में 16जीबी या 64जीबी इंटरनल स्‍टोरेज ऑप्‍शन मौजूद होगा। ऐसे में एक्‍सपेंडेबल मेमोरी की कोई सुविधा नहीं मिलेगी।
(3) NFC connectivity :-  कंपनी ने अपने पिछले हैंडसेट में NFC connectivity की सुविधा दी थी। इसकी मदद से वॉयरलेस के जरिए किसी भी एप का आसानी से जोड़ा जा सकता था। लेकिन OnePlus 2 में यह फीचर्स उपलब्‍ध नहीं कराया गया है।
(4) Universal remote app :- एकबार फिर universal remote app इसमें नहीं दिया गया है। वैसे कंपनी इस फीचर्स को ज्‍यादा महत्‍व नहीं देती है लेकिन अगर आपने सैमसंग और एलजी के फोन में IR sensor के जरिए इस एप का यूज किया है तो आप जानते होंगे कि यह कितना यूजफुल होगा।
(5) Quick charge :- OnePlus 2 स्‍मार्टफोन में आपको क्‍िवक चार्ज फीचर्स से कंप्रोमाइज करना पड़ेगा। यानी कि इसमें पहले वाले हैंडसेट की तरह यह फीचर उपलब्‍ध नहीं होगा।

Hindi News from Technology News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.