छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र बागुननगर में नाले पर बनी टिन शेड की छत वाली पांच दुकानें गुरुवार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दी गई। जमशेदपुर अक्षेस (जेएनएसी) ने ये कार्रवाई दो घंटे 15 मिनट में पूरी कर सरकारी जमीन खाली कराई। इनमें से तीन दुकानें निर्माणाधीन थीं जबकि दो में दुकानें चल रही थीं। दुकान चलाने वालों ने थोड़ा-बहुत विरोध किया लेकिन, बड़ी संख्या में मौजूद पुलिस बल के आगे उनकी एक नहीं चली। बागुननगर में पांच दुकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई का खाका हफ्ता भर पहले ही तैयार हुआ था। इन दुकानों की वजह से नाले की सफाई नहीं हो पा रही थी। इससे इलाके में जल भराव हो रहा था। ये दुकानें सड़क बागुननगर-बारीडीह रोड चौड़ीकरण में भी आड़े आ रही थीं।

पहले ही दिया गया था नोटिस

जेएनएसी ने दुकान मालिकों को नोटिस जारी कर दी थी। जेएनएसी के नगर प्रबंधक रंजन पांडेय मजिस्ट्रेट बनाए गए। नगर प्रबंधक गुरुवार को पूरे लाव-लश्कर के साथ बुलडोजर लेकर दोपहर 12 बजे सिदगोड़ा थाने पहुंचे। यहां से पुलिस बल लेकर तकरीबन एक बजे बागुननगर पहुंचे। इसके बाद डेढ़ बजे से एक-एक कर दुकानें तोड़ने का सिलसिला शुरू हुआ।

दुकानदारों के परिवार ने किया विरोध

जेएनएसी के अधिकारी और कर्मचारी जब बुलडोजर लेकर दुकानें तोड़ने पहुंचे तो एक दुकान में सैलून चलाने वाले दुकानदार के परिवार ने इसका विरोध किया। नगर प्रबंधक से गिड़गिड़ा कर दुकान नहीं तोड़ने की गुहार लगाई। दुकानदार की बेटी भी खूब गिड़गिड़ाई। बोली सरकारी जमीन पर ही बड़ी-बड़ी अवैध इमारतें बनी हैं। उनको क्यों नहीं गिराते साहब।

Posted By: Inextlive