-वीसी प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में किया ऐलान

patna@inext.co.in

MOTIHARI/PATNA: महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में अगले सेशन से 5 नए कोर्सेस शुरू होंगे. मीडिया स्टडीज, गांधी एवं शांति अध्ययन, शिक्षा, संस्कृत और पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विषयों में नए सेशन से परास्नातक, एमफिल और पी-एचडी की पढ़ाई शुरू की जाएगी. इस संबंध में कार्य परिषद और वित्त समिति से अनुमति मिल गयी है. यह घोषणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने यूनिवर्सिटी के रघुनाथपुर स्थित अस्थायी प्रशासनिक कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कही. उन्होंने कहा कि रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

बनेगी 5 प्रयोगशालाएं

वीसी ने कहा कि शिक्षकों को शोध के लिए सुविधाओं के विकास के लिए सालाना 10 लाख रुपए के फंड की व्यवस्था की गयी है. स्टूडेंट्स की समस्या निवारण के लिए यूजीसी के नियमानुसार व्यवस्था की गयी है. प्रायोगिक विषयों के लिए 5 प्रयोगशालाएं बनाई जाएंगी, इसके लिए कार्य परिषद व वित्त समिति से स्वीकृति ले ली गयी है.

चाइनीज सेंटर पर मंथन

उन्होंने कहा कि चाइनीज स्टडी सेंटर खोलने के बारे में भी विचार चल रहा है. विश्वविद्यालय को जो 32 एकड़ ज़मीन मिली है वहां जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. प्रेस कांफ्रेंस में प्रति कुलपति प्रो. अनिल कुमार राय, ओएसडी-एडमिन प्रो. पद्माकर मिश्र व जनसम्पर्क प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ. पवनेश कुमार समेत कई पत्रकार मौजूद रहे.

Posted By: Manish Kumar