-एचएनबी के यूजी एग्जाम स्कीम एक मार्च को होगी जारी

-लोकसभा इलेक्शन से वन वीक आगे जा सकते हैं एग्जाम

DEHRADUN : हेमवती नंदन बहुगुणा सेंट्रल गढ़वाल युनिवर्सिटी अंडर ग्रेजुएट कोर्स के एग्जाम की स्कीम को एक मार्च को वेबसाइट पर अपलोड करेगी, हालांकि अभी तक एग्जाम की डेट फाइनल नहीं हुई है, लेकिन युनिवर्सिटी सभी एग्जाम ख्भ् मार्च से क्0 मई के बीच कराने का मन बना चुकी है। मई में लोक सभी इलेक्शन होने से एग्जाम की डेट्स वन वीक और आगे बढ़ सकती है।

फ‌र्स्ट मार्च में आएगी डेटशीट

लोक सभा इलेक्शन को लेकर अभी कोई डेट फाइनल नहीं है, लेकिन इलेक्शन के कारण एग्जाम डिस्टर्ब न हों इसके लिए युनिवर्सिटी पहले से तैयार है। युनिवर्सिटी अधिकारियों का कहना है कि चुनाव की डेट जो भी होगी उसके तीन पहले और चार बाद तक के एग्जाम को एक वीक आगे बढ़ सकता है। यानि अगर इलेक्शन भ् मई को होते हैं तो दो मई से लेकर 8 मई तक के बीच होने वाले एग्जाम इलेक्शन के बाद कराए जाएंगे। एचएनबी के ओएसडी एग्जामिनेशन प्रो। एलजे सिंह के मुताबिक इलेक्शन के चलते इस तरह का प्लान बनाया गया है। इलेक्शन की डेट फाइनल नहीं हैं इसलिए एग्जाम की स्कीम को फ्लेक्सिबल बनाया गया है, ताकि एग्जाम के वक्त कोई प्रॉब्लम न आए।

ख्0 मई तक खत्म होंगे एग्जाम

युनिवर्सिटी एग्जाम को ख्0 मई तक खत्म कराने के मूड में है। दरअसल जून के फ‌र्स्ट वीक में युनिवर्सिटी पीजी के एंट्रेंस कराने का प्रोग्राम बना चुकी है। ऐसे में अगर एग्जाम मई में खत्म नहीं हुए तो स्टूडेंट्स पीजी के एंट्रेंस नहीं दे पाएंगे। इसलिए युनिवर्सिटी हर स्थिति में एग्जाम ख्0 मई से पहले खत्म करा देगी।

'एग्जाम स्कीम एक मार्च को वेबसाइट पर अपलोड होगी। इलेक्शन के चलते एग्जाम स्कीम में एक हफ्ते की फ्लेक्सिबिलिटी होगी, ताकि इलेक्शन की डेट फाइनल होने के बाद भी कोई मिसमैनेजमेंट न हो.'

- प्रो। एलजे सिंह, ओएसडी एग्जामिनेशन,

एचएनबी गढ़वाल सेंट्रल युनिवर्सिटी।

Posted By: Inextlive