- गोरखपुर एयरपोर्ट से 30 अप्रैल से उड़ान भरेगी कोलकाता और हैदराबाद की फ्लाइट

- चार माह में ही बंद हो गई थी कोलकाता की उड़ान

- अब व्यापार, इलाज और घूमना हो जाएगा आसान

GORAKHPUR: गोरखपुर से हवाई यात्रा करने वाले लोगों को एक साथ दो सौगातें मिली हैं। अब गोरखपुराइट्स के लिए हैदराबाद और कोलकाता जाने की राह बेहद आसान हो गई है। इंडिगो एयरलाइन ने 30 अप्रैल से गोरखपुर से हैदराबाद और कोलकाता की हवाई यात्रा का शेड्यूल जारी कर दिया है। जहां पहले ट्रेन से हैदराबाद जाने में 36 घंटे और कोलकाता जाने में 20 घंटा समय लगता था। वहीं अब 2.30 घंटे में हैदराबाद तो 1.35 घंटे में कोलकाता लोग आसानी से पहुंच जाएंगे। सबसे बड़ी बात ये है कि इसका किराया भी गोरखपुराइट्स पर ज्यादा बोझ नहीं डालेगा।

हमने उठाया था मुद्दा

कोलकाता के लिए शुरू-शुरू में फ्लाइट तो शुरू की गई थी लेकिन चार माह में ही ये बंद भी हो गई थी। जिससे गोरखपुर से हर दिन व्यापार के सिलसिले में कोलकाता जाने वाले लोगों ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से अपनी प्रॉब्लम शेयर की थी। जिसे दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से छापा भी था। खबर छपने के कुछ ही दिन बाद फ्लाइट भी शुरू कर दी गई है।

अब गोरखपुर से उड़ेंगी सात फ्लाइट्स

गोरखपुर में एयरपोर्ट बनने के बाद तेजी से इसके पैसेंजर्स की संख्या भी बढ़ी है। जिससे टिकटों के लिए भी काफी जद्दोजद करनी पड़ती है। यहां के लोगों का इंट्रेस्ट देखते हुए सभी एयरलाइंस धीरे-धीरे अपनी फ्लाइटों की संख्या भी गोरखपुर में बढ़ा रही हैं। अभी तक गोरखपुर से केवल पांच फ्लाइटें ही उड़ान भरती थीं। अब जब अप्रैल से हैदराबाद और कोलकाता के लिए भी फ्लाइटें उड़ान भरेंगी तो इनकी संख्या सात हो जाएगी।

सभी मेट्रो सिटीज के लिए डायरेक्ट सेवा

पहले जहां गोरखपुर से केवल दिल्ली के लिए एक मात्र फ्लाइट थी। अब सात फ्लाइटों के साथ ही सभी मेट्रो सिटी जैसे दिल्ली, मुंबई, बंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद के लिए डायरेक्ट सेवा हो जाएगी। इससे यहां व्यापार, घूमना और इलाज करना भी आसान हो जाएगा।

फैक्ट फिगर

कोलकाता से गोरखपुर का किराया - 2700

कोलकाता से गोरखपुर की फ्लाइट का समय- 12.35 से 14.10

गोरखपुर से कोलकाता की फ्लाइट का समय- 14.10 से 16.00

हैदराबाद से गोरखपुर का किराया - 3700

हैदराबाद से गोरखपुर की फ्लाइट का समय- 09.35 से 12.05

गोरखपुर से हैदराबाद की फ्लाइट का समय- 16.30 से 18.50

ट्रेंस का किराया और समय

हैदराबाद का किराया- सेकेंड ऐसी - 2700

समय- 36 घंटा

कोलकाता का किराया- सेकेंड ऐसी- 2200

समय- 20 घंटा

कोट्स

इंडिगो की तरफ से कोलकाता और हैदराबाद की टाइमिंग का मैसेज आते ही कस्टमर्स ने टिकट और टाइमिंग के बारे में पूछना भी शुरू कर दिया है।

- मुकेश अग्रवाल, एसओटीसी ट्रेवेल्स

Posted By: Inextlive