patna@inext.co.in

PATNA : गर्मी का सीजन आते ही पटना में मच्छरों का आतंक बढ़ गया है. मच्छरों की वजह से पटनाइट्स को रात काटनी मुश्किल हो रही है. इसके बावजूद पटना नगर निगम सुस्त है. अब तक पर्याप्त फॉगिंग मशीन की व्यवस्था निगम की ओर से नहीं की गई है. फॉगिंग के नाम पर महज औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं. महीनों से फॉगिंग नहीं होने पर कई इलाके के लोगों में इस कदर नाराजगी है कि जब भी इलाके में फॉगिंग की गाड़ी आती है तो मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं. शुक्रवार को भी केसरी नगर में निगमकर्मी फॉगिंग की औपचारिकता पूरी कर वापस जाने लगे तो लोगों ने घेर लिया. फॉगिंग को लेकर स्थानीय लोगों और निगमकर्मियों के बीच 20 मिनट तक नोकझोंक हुई.

दबंग हो गए हैं निगमकर्मी

फॉगिंग के नाम पर औपचारिकताएं पूरी कर वापस जा रहे निगमकर्मियों को लोगो ने ये कहकर रोक दिया कि जरा सा धुआं निकालकर वापस क्यों जा रहे हैं. फॉगिंग पूरी तरह करिए फिर जाइए. इस बात से नाराज नगर निगम के कर्मचारी स्थानीय लोगों के साथ बहस करने लगा. उसने दबंग लहजे में कहा कि मेरी जहां मर्जी होगी वहीं फॉगिंग करूंगा.

निगम के पास मात्र 1 फॉगिंग मशीन

इस संबंध में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने जब पाटलिपुत्र अंचल के आलाअधिकारियों से बात की तो पता चला कि अंचल में सिर्फ 1 फॉगिंग मशीन है.

स्थानीय पार्षद अपने हिसाब से फॉगिंग करवा लेते हैं. ऐसे में हर जगह फॉगिंग होना संभव नहीं है.

20 मिनट तक रहा सड़क जाम

फॉगिंग वाहन को जैसे ही निगमकर्मी लेकर आगे बढ़े तो लोगों ने राजीव नगर-आशियाना मुख्य मार्ग पर रोक दिया. इस दौरान अफरातफरी का माहौल बन गया है. आशियाना की तरफ से आने वाले वाहनों की लग गई. इस वजह 20 मिनट तक जाम में लोग परेशान रहे.

Posted By: Manish Kumar