- रोडवेज पर बक्से में मिली थी युवती की लाश

- पुलिस को खल रही सीसीटीवी कैमरों की कमी

GORAKHPUR: रोडवेज बस स्टेशन पर बाक्स में मिली युवती की मर्डर का राज अभी भी दफन है। शाहपुर पुलिस ने मामले की विवेचना कैंट पुलिस को सौंप दी है। चार दिन पहले आई फाइल को लेकर कैंट पुलिस दोबारा जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि सिटी के साथ-साथ पास पड़ोस के जिलों में गुमशुदा लड़कियों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

डीएनए के लिए पुलिस के पास है सैंपल

पुलिस का कहना है कि अज्ञात युवती की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। पहले एक बार डीएनए जांच की कोशिश हुई। इस बीच शाहपुर की एक फैमिली ने मृतका की पहचान अपनी बेटी के रूप में कर ली। तब डीएनए जांच बीच में रुक गई। इस दौरान तथाकथित मृतका जिंदा बरामद हो गई। अब बाक्स वाली डेडबॉडी पहचान के लिए दोबारा पुलिस सैंपल भेजेगी।

पोस्टर, पंपलेट का सहारा लेगी पुलिस

पुलिस का कहना है कि अज्ञात लाशों के मामले में प्रचार का सहारा भी लिया जाता है। पब्लिक प्लेस पर पोस्टर लगाकर, पंपलेट बांटकर अज्ञात लाश के संबंध में जानकारी दी जाती है। कभी- कभी ऐसा होता है कि पोस्टर पढ़ने के बाद लोग कांटेक्ट करते हैं। नौ मई को रोडवेज पर बाक्स में मिली युवती की लाश को एसिड से जलाने का प्रयास किया गया था। इससे जाहिर होता है कि बदमाश मृतका की पहचान छिपाना चाहते थे।

जांच में रोड़ा बनी सीसीटीवी कैमरों की कमी

पुलिस का मानना है कि युवती की हत्या सिटी के आसपास इलाके में की गई है। किसी अन्य जिले से रोडवेज बस में बाक्स लादकर यहां रखना ज्यादा कठिन है। सिटी के किसी हिस्से से बाक्स को रिक्शा या ठेले पर लादकर रोडवेज पहुंचाना ज्यादा आसान है। मृतका के बदन पर ड्रेसेज से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इत्मीनान से युवती की हत्या की गई थी। पुलिस का कहना है कि रोडवेज में जहां पर लाश मिली है। यदि वहां पर सीसीटीवी कैमरे होते तो वारदात में शामिल लोगों का पता लगाने में आसानी होती। हालांकि इस बात की आशंका है कि बदमाशों ने किसी होटल में वारदात की हो।

शाहपुर पुलिस ने विवेचना लौटा दी है। मामले की जांच पड़ताल दोबारा शुरू हो गई। थोड़ा समय लग सकता है कि लेकिन मर्डर को ओपेन किया जाएगा। मृतका की पहचान हो जाती तो वारदात का खुलासा करने में मदद में मिलती।

सुजीत राय, इंस्पेक्टर, कैंट

Posted By: Inextlive