-फुटबाल का मिनी व‌र्ल्ड कप, छह टीमें कर रही है पार्टिसिपेट

-आईपीएल की तर्ज पर बनी हैं टीमें

-एक्स डिप्टी सीएम सुदेश महतो भी कर रहे हैं एक टीम से पार्टिसिपेट

>

RANCHI: एक तरफ जहां फीफा फुटबाल व‌र्ल्ड कप के फीवर से पूरी दुनिया तप रही है और मैच के एक-एक पल को एंज्वॉय कर रही है, वहीं झारखंड के सिल्ली में भी एक फुटबॉल चैंपियंस लीग या यूं कहें कि मिनी फीफा का आयोजन चल रहा है, जिसे सिल्ली चैंपियंस लीग का नाम दिया गया है। टर्फ ग्राउंड में हो रहे इस लीग का फॉर्मेट पूरी तरह आईपीएल की तरह है। एक टीम में एक्स डिप्टी सीएम और स्पो‌र्ट्स मिनिस्टर सुदेश महतो भी श्ामिल हैं।

छह फ्रेंचाइजी टीमें हैं शामिल

सिल्ली के फुटबॉल ग्राउंड में सिल्ली चैंपियंस लीग का आयोजन किया जा रहा है। आईपीएल की तरह ही इसमें छह फ्रेंचाइजी टीमें हैं, जिसमें कुंज विहार बोकारो, हिंडाल्को वॉरियर, दबंग वॉरियर, हजारीबाग हीरोज और रांची की टीम शामिल है। हर दिन सभी टीमों का लीग मैच आयोजित किया जा रहा है।

एक्स डिप्टी सीएम भी जोश में

एक्स डिप्टी सीएम सुदेश महतो भी पूरे जोश के साथ सिल्ली ग्राउंड में चल रहे इस चैंपियंस फुटबाल लीग में पार्टिसिपेट कर रहे हैं। कुंज विहार टीम की तरफ से ये भी अपने फुटबॉल का हुनर ग्राउंड पर दिखा रहे हैं। इसके साथ ही इनकी टीम में पूर्व इंटरनेशनल प्लेयर अजय सिंह भी शामिल हैं।

फुटबॉल के लिए फ‌र्स्ट एक्सपेरिमेंट

एक्स डिप्टी सीएम सुदेश महतो ने कहा कि फुटबाल के लिए यह पहला प्रयोग है कि इस तरह के फॉर्मेट में इस टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा रहा है। इसमें झारखंड के सभी इलाकों से प्लेयर्स को शामिल किया गया है। यह कहा जा सकता है कि फीफा की एक झलक यहां भी देखने को मिल रही है। यह ग्राउंड बिहार और झारखंड का पहला टर्फ ग्राउंड है। वहीं इंटरनेशनल प्लेयर अजय सिंह ने कहा कि यह एक बड़ा प्रयास है। इस तरह के लोकल मैच हो तो प्लेयर्स को सामने आने का मौका मिलेगा। इस तरह के टूर्नामेंट होते रहने चाहिए जिससे प्लेयर्स का मनोबल ऊंचा हो।

Posted By: Inextlive