पिछले चार दिन से हिम्मतगंज के लोग सड़क के साथ बिजली व पानी को तरस रहे

चार दिन से रास्ता बंद कर अधिकारी ये विचार कर रहे मकान गिराया जाए या न गिराया जाए

ALLAHABAD: शहर में ओल्ड जीटी रोड पर एक बाजारू मोहल्ला है हिम्मतगंज। बाजारू इस सेंस में ये पुरा इलाका काफी पुराने व्यापार केंद्र के रूप में जाना जाता है। आज इस मोहल्ले की समस्या ये है कि पिछले चार दिनों से इस इलाके के सैकड़ो घरों के लोग घर से निकलने के लिए सड़क, पीने के लिए पानी और उमस व गर्मी से निजात के लिए बिजली को तरस रहे हैं। कारण है एडीए की वह लापरवाही, जिसके कारण ओल्ड जीटी रोड पर चार मकान सड़क की ओर झुक गए हैं। अब चार दिन से इलाके में आवागमन के साथ बिजली-पानी बंद कर दिया गया है और अधिकारी ये तय ही नहीं कर पा रहे हैं कि मकान गिराएं या न गिराएं।

बुधवार से बंद है सबकुछ

मंगलवार देर रात हिम्मतगंज जीटी रोड पर सड़क की ओर चार मकानों के झुकने से बुधवार सुबह से ओल्ड जीटी रोड का रास्ता मछली बाजार तिराहा से लूकरगंज तिराहे तक बंद कर दिया गया। साथ ही विद्युत और पानी की आपूर्ति भी बंद कर दी गई। अब पिछले चार दिन से लोग परेशान हैं और अधिकारी कुछ तय ही नहीं कर पा रहे हैं।

शनिवार को एडीए और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम हिम्मतगंज पहुंची तो लोगों का आक्रोश भड़क उठा। लोगों ने मछली बाजार तिराहे से अधिकारियों को आगे नहीं बढ़ने दिया। सांसद नागेंद्र सिंह पटेल लोगों की समस्या जानने हिम्मतगंज पहुंचे तो लोगों ने बिजली, पानी के साथ ही ट्रैफिक जल्द बहाल करने की मांग की। सांसद ने डीएम व एडीए वीसी से बात कर जल्द समस्या सुलझाने को कहा।

सड़क की ओर झुके मकानों को ढहाने का उपाय निकाला जा रहा है। मशीन और क्रेन बाहर से मंगाई गई है। चार मंजिला मकान ढहने से अन्य मकानों को कोई नुकसान न पहुंचे, इसका विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

जयराम मौर्य

जोनल अधिकारी

एडीए

पिछले चार दिन से गहमा-गहमी व अफरा-तफरी के माहौल के बीच कई परिवारों को बिजली-पानी नहीं मिल पा रहा है। एडीए एडमिनिस्ट्रेशन की लापरवाही से पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारी जल्द से जल्द कोई ठोस निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।

विनोद सोनकर

पार्षद, हिम्मतगंज

एडीए की लापरवाही से जो मकान ढहने के कगार पर पहुंच गए हैं, वो सैकड़ों वर्ष पुराने हैं। अब उन मकानों का नक्शा मांग कर एडीए अपनी कमी छिपाने का प्रयास कर रहा है। लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

शिवसेवक सिंह, समाज सेवी

Posted By: Inextlive