- होटल्स में फॉरेनर्स को होली थीम पर परोसा जाएगा व्यंजन

- गुलाल लगाकर विदेशी मेहमान का किया जाएगा वेलकम

PATNA : होली की खुमारी चारो ओर छा गई है। मस्ती-धमाल का मीनू तैयार है। पटनाइट्स ने पूरी तरह से प्लानिंग कर ली है। अपने फ्रेंड्स के साथ रंग-गुलाल खेलने के बाद लोग होटल्स में दस्तक देंगे और अपने मनपसंद डिशेज ऑर्डर करेंगे। शहर के होटल्स ने भी अपने कस्टमर्स को होली थीम पर ही वैसा ही स्वाद चखाने का फैसला किया है, जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी है।

फॉरेनर्स को इंडियन कल्चर करेंगे प्रभावित

होटल कौटिल्य बिहार के मैनेजर चन्द्रमौली ने बताया कि होटल में अधिकतर फॉरेनर्स आते हैं। इस बार भी होली पर काफी अधिक बुकिंग हो गई है। होली पर हम टूरिस्ट को गुलाल लगाकर वेलकम करते हैं, जिससे वे भारतीय संस्कृति से परिचित हो सके।

वेटर्स पहनेंगे डिफरेंट ड्रेस

होटल चाणक्या के मैनेजर सचिन कुमार ने बताया कि क्7 और क्8 मार्च को सभी आने वाले टूरिस्ट के माथे पर गुलाल लगाकर उनका वेलकम किया जाएगा। लंच व डिनर में टूरिस्ट को गुझिया और लिट्टी-चोखा दिया जाएगा। इन दो दिनों में वेटर की ड्रेस पीले और हल्का गुलाबी रंग का होगा।

टेबल पर रखे जाएंगे गुलाल

होटल पाटलिपुत्रा के फूड मैनेजर ने कहा कि होटल पाटलिपुत्रा होटल होली थीम पर डेकोरेट किया जा रहा है। टेबल पर पिचकारी, कैंप, मास्क एवं गुलाल रखा जाएगा। इसके अलावा लंच व डिनर करने वाले टूरिस्ट को बिहार आइटम लिटी चोखा, गुझिया, दहीबड़ा, सेव, केला, आम आदि फलों के बने आइटम्स परोसे जाएंगे।

गुलाल और खीर से वेलकम

शहर के सभी होटल्स होली को यादगार बनाने की तैयारी कर लिए हैं। होटल पनास, युवराज, आर्यन, रिपब्लिकन, आम्रपाली, वैशाली होटल्स में फॉरेनर्स को डिफरेंट अंदाज में वेलकम किया जाएगा। आने वाले लोगों को गुलाल लगाने के साथ ही मीठे में खीर खिलाएंगे।

होटल चाणक्या विहार में इस बार होली की डिफरेंट रूप से तैयारी की गई है। फॉरेनर्स के लिए सभी टेबल पर गुलाल और पिचकारी रखे जाएंगे, साथ ही होली सांग बजता रहेगा।

गजेन्द्र सिंह, पीआरओ, टूरिस्ट डिपार्टमेंट पटना।

Posted By: Inextlive