PATNA: अब नौकरी के नाम लोगों का ठगने का तरीका जालसाजों ने बदल लिया है। दूसरे राज्यों के मोबाइल नंबर से बेरोजगारों को ठगा जा रहा है। ऐसे ही एक मामले का खुलासा है। जालसाज नालंदा के अस्थावां से नौकरी के नाम पर एक युवक से घूस मांग रहा था। युवक ने इसकी शिकायत विधानसभा के पोर्टल पर कर दी। जिस पर विधानसभा ने एक्शन लेते हुए ठगी के इस मामले की पोल खोल दी। इस मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए सचिवालय थाना को कहा गया है।

पोर्टल पर मिली थी शिकायत

सूत्रों ने बताया कि विधानसभा ने विज्ञापन और पोर्टल के जरिए लोगों से अपील की थी कि वे नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वालों की सूचना दें। अबतक पोर्टल पर एक शिकायत आई है। भोजपुर जिले के एक अभ्यर्थी ने जानकारी दी कि मोबाइल से कोई आदमी नौकरी के एवज में रुपये की मांग कर रहा है।

जल्द पकड़े जाएंगे जालसाज

पोर्टल पर सूचना मिलते ही सचिवालय के अधिकारी सक्रिय हो गए। जांच में पता चला कि जिस नंबर से कॉल किया गया है वह मध्य प्रदेश का है। लेकिन, उसका ताजा लोकेशन नालंदा जिला के अस्थावां में है। इस आधार पर सचिवालय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। कहा गया है कि पुलिस दोषी की पहचान कर कानूनी कार्रवाई करे। विधानसभा सचिवालय ने फिर आगाह किया है कि बहाली पूरी पारदर्शिता और योग्यता के आधार पर ही होगी।

Posted By: Inextlive