-तेंदुए का सामना कर दिया था समाज में मैसेज

-सरकार के बड़े वादे, लेकिन पलट कर नहीं देखा

-होना है दोनों हाथों का ऑपरेशन आय का नहीं कोई साधन

DEHRADUN : तेंदुए से लड़कर रुद्रप्रयाग की 54 वर्षीय कमला देवी (सेमकोटी, तहसील- जखोली)ने न केवल अपनी जान बचाई बल्कि समाज में उन लोगों के बीच एक मैसेज देने का काम भी किया है, जो बुराई का सामना करने से घबराते हैं। निडरता के साथ इस लेडी ने तेंदुए के हमले का सामना कर उसे भगाया। इस हमले में कमला देवी बुरी तरह से घायल हो गई। उनके दोनों हाथों और सिर पर गंभीर चोट भी आई थी।

एक लाख रुपए का चेक जरूर थमाया

इस घटना के समय राज्य सरकार ने कमला देवी और उनके परिवार से बड़े वादे और आश्वासन किए थे, जो अब हवाई साबित हो रहे हैं। हालांकि इस बीच उन्हें सिर्फ एक लाख रुपए का चेक जरूर थमाया गया। तेंदुए के हमने में घायल कमला देवी के सिर पर म्0 टांगे लगे थे, जबकि दोनों हाथ पर ब्0 के करीब घाव बने थे। इस बीच प्रारंभिक उपचार श्रीनगर में हुआ, लेकिन अब कमला देवी के दोनों हाथों का ऑपरेशन जौलीग्रांट स्थित हॉस्पिटल में होना है। जिसके लिए उन्होंने ऑपरेशन के खर्चे का इस्टिमेट बनाकर सरकार को विगत माह दे दिया, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई सूचना नहीं मिली।

घर में नहीं है आय का कोई साधन

कमला देवी के अनुसार उनके पति स्वर्गीय देव सिंह नेगी का निधन कई वर्ष पहले हो चुका है। उनका बेटा दिनेश ही उनके बुढ़ापे का एक मात्र सहारा है। बेटा होटल में जॉब कर रहा था लेकिन जब से उनके साथ घटना हुई है तब से वह जॉब छोड़कर उन्हीं की सेवा में ही लगा हुआ है। बेरोजगार दिनेश पर बीबी और चार बच्चों की भी जिम्मेदारी है।

--------

हिमज्योति और मार्शल स्कूल ने जीता कॉम्पिटीशन

भारत विकास परिषद्, द्रोण देहरादून के तत्वावधान में ईसी रोड स्थित एक होटल में राष्ट्रीय भारत को जानो प्रतियोगिता नाम से एक प्रोग्राम आयोजित हुआ। प्रोग्राम के दौरान तेंदुए का डटकर सामना करने वाली साहसी महिला रुद्रप्रयाग की कमला देवी का सम्मान भी किया गया। परिषद् द्वारा उन्हें भ्क् हजार रुपए और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान जूनियर ग्रुप में हिमज्योति और सीनियर ग्रुप में मार्शल स्कूल विनर बना। इस मौके पर बतौर चीफ गेस्ट विधायक हरबंस कपूर, विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक आशा नौटियाल, अशोक विंडलास, परिषद् के अध्यक्ष अरुणा चावला, कोषाध्यक्ष डीआर कोठियाल आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive