दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस के एलाइनमेंट के लिए एनसीआरटीसी ने जारी किया टेंडर

एलीवेटेड और अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन समेत ट्रैक का बनाना होगा एलाइनमेंट

Meerut। दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का एलाइंनमेंट बनेगा। 82.50 किमी लंबा हाईस्पीड रेलवे ट्रैक एलीवेटेड और अंडरग्राउंड है। दिल्ली-मेरठ एनएच-58 के सेंट्रल वर्ज पर बनने वाले इस ट्रैक की डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट अप्रूव होने के बाद एलाइंनमेंट की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। केंद्र सरकार की इस महत्वपूर्ण परियोजना को लेकर जहां अटकलों का दौर जारी है वहीं निर्माणी संस्था नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी) एक के बाद एक महत्वपूर्ण कार्यो को अंजाम दे रहा है।

एलाइनमेंट को लेकर टेंडर जारी

एनसीआरटीसी ने आधिकारिक वेबसाइट पर 82.50 किमी लंबे एलीवेटेड ट्रैक के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के लिए सभी स्टेशनों, डिपो एलीवेटेड वाइडक्ट और अंडरग्राउंड ट्रैक और स्टेशन की विस्तृत डिजाइन और एलाइंनमेंट के लिए टेंडर जारी किए गए हैं। कंसल्टेंट कंपनी के चयन को लेकर टेंडर प्रक्रिया आरंभ होने के बाद 22 नवंबर को अपराह्न 11 बजे बजे से कंसल्टेंट कंपनी आधिकारिक बेवसाइट पर टेंडर के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। टेंडर दाखिल करने की अंतिम तिथि 2 जनवरी है जबकि 3 जनवरी को टेंडर खोले जाएंगे। टेंडर की अर्नेस्ट मनी डिपोजिट (ईएमडी) 7 लाख रुपए है।

महत्वपूर्ण तिथियां

22 नवंबर, अपराह्न 11 बजे-टेंडर का ई-पब्लिकेशन

22 नवंबर, अपराह्न 11 बजे-डॉक्यूमेंट डाउनलोडिंग स्टार्ट

26 नवंबर, अपराह्न 11 बजे-बिड्स सबमिशन स्टार्ट

2 दिसंबर, अपराह्न 11 बजे-बिड्स सबमिशन समाप्त

3 दिसंबर, अपराह्न 11 बजे-बिड्स ओपनिंग डेट

दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस के एलाइंगमेंट के लिए टेंडर प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। एनसीआरटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर ई-टेंडर सबमिट किया जा सकता है। 82.50 किमी लंबे इस मार्डन रेलवे ट्रैक का ज्यादातर हिस्सा एलीवेटेड है जबकि कहीं-कहीं यह ट्रैक अंडरग्राउंड भी गुजरेगा।

सुधीर कुमार शर्मा, सीपीआरओ, एनसीआरटीसी

Posted By: Inextlive