परिजन कह रहे घर लौट आओ एहतेशामउमर बोले ऐसा क्या हुआ जो कश्मीरी छात्र बन गया आतंकी

2018-11-04T01:41:21+05:30

जेहाद के लिए कथित तौर पर आतंकी समूह ज्वाइन कर चुके शारदा यूनिवर्सिटी के छात्र के परिजनों का बुरा हाल है। वे आतंकियों से बेटे को लौटाने की गुहार लगा रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया वायरल तस्वीर देखने के बाद कल जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने इस पर नाराजगी जताई है।

श्रीनगर (आईएएनएस)। लापता कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी का मामला इन दिनों काफी चर्चा में है। श्रीनगर के खानयार इलाके का रहने वाला एहतेशाम बिलाल सोफी  ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा है। वह बीती 28 अक्टूबर को श्रीनगर अपने घर जाने के लिए निकला और उसके बाद से लापता हो गया। इस बीच बीते शुक्रवार को उसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जिसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि 17 साल का एहतेशाम आतंकी समूह (आईएस) में शामिल हो चुका है। तस्वीर देखने के बाद से छात्र के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
छात्र हथियार पकड़े दिखाई दे रहा
परिजन वीडियो के जरिए अपनी बात कहते हुए आतंकियों से बेटे को लौटाने की गुहार लगा रहे हैं। वह आतंकियों से गुजारिश भी कर रहे हैं कि उन पर रहम करें और उनके बेटे को घर लौटने की इजाजत दे दें। वहीं कल जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस मामले पर नाराजगी जताते हुए इस मामले को बेहद चिंताजनक बताया। उन्होंने इस पर ट्वीट भी किया है। हालांकि उनकी यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर देखने के बाद आई। इस तस्वीर में एक छात्र हथियार पकड़े दिखाई दे रहा है। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि वह आतंकवादी संगठन (आईएस) से जुड़ गया है।
अगर यह हकीकत है तो चिंतानीय
उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में कहा है कि अगर यह हकीकत है तो चिंतानीय है। कभी-कभी छोटे दिखने वाले कामों का अंजाम भयावह होता है। अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में यह भी जिक्र किया कि शारदा विश्वविद्यालय में एहतेशाम बिलाल सोफी के साथ क्या हुआ, जिसकी वजह से उसने यह रास्ता चुनकर अपना जिंदगी बर्बाद करने चला गया। यह बेहद दुखी करने वाली बात है।  बता दें कि शारदा विश्वविद्यालय के छात्र एहतेशाम पर चार अक्टूबर को परिसर में हमला होने की बात सामने आ रही है। यह हमला भी भारतीय और अफगानी छात्रों के बीच झड़प होने के बाद हुआ। इसके बाद ही वह लापता हो गया।

पाकिस्तान ने फि‍र किया सीजफायर उल्लंघन, मिला मुंहतोड़ जवाब

ट्विटर पर कश्‍मीर को लेकर भिड़े उमर अब्‍दुल्‍ला व राम माधव

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.