मौत से जंग लड़ रहा ये पूर्व भारतीय क्रिकेटर पत्नी मांग रही पैसों की भीख

2019-01-21T09:53:31+05:30

एक्सीडेंट में घायल पूर्व भारतीय क्रिकेटर जैकब मार्टिन इन दिनों मौत से लड़ रहे हैं। मार्टिन को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। उनके इलाज में पैसों की कमी पड़ रही। ऐसे में पत्नी लोगों से अपने पति की मदद करने की गुहार लगा रही।

कानपुर। टीम इंडिया के दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज जैकब मार्टिन की हालत काफी खराब है। वह बड़ौदा के अस्पताल में भर्ती हैं। जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे मार्टिन के इलाज के लिए पैसों की कमी भी पड़ गई। उनके परिवार ने क्रिकेट से जुड़ी संस्थाओं से अपने पति के ट्रीटमेंट के लिए पैसे जुटाने की अपील की है। बता दें मार्टिन का बीते साल दिसंबर में एक्सीडेंट हो गया था जिससे उन्हें फेफड़े और लीवर में चोटे आईं हैं। जैकब की पत्नी ने बीसीसीआई से भी मदद की गुहार लगाई थी, हालांकि बोर्ड ने अपने पूर्व खिलाड़ी की पांच लाख रुपये की मदद की है। इसके अलावा बड़ौदा क्रिकेट संघ ने भी जैकब के इलाज के लिए तीन लाख रुपये दिए।
अस्पताल ने दवाईयां देने से किया मना
बड़ौदा क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव संजय पटेल ने कहा, 'जैकब के एक्सीडेंट के बारे में पता चलते ही मै उनके परिवार की हर संभव मदद करने के लिए तैयार हूं। इसके अलावा मैंने जैकब के चाहने वालों जिनमें पूर्व बीसीए अध्यक्ष समरजीत सिंह जी गायकवाड़ शामिल हैं, उनसे भी मदद करने के लिए कहा। गायकवाड़ ने एक लाख रुपये दिए हैं। इलाज के लिए अभी तक कुल पांच लाख रुपये इकठ्ठा हो चुके हैं।' हालांकि पटेल का कहना है कि अस्पताल का बिल 11 लाख से ज्यादा हो गया। ऐसे में अस्पताल ने दवाईयां भी बंद करवा दी हैं।

Former India cricketer and ex-Baroda coach Jacob Martin met with an accident and is in the hospital.
Wish you a speedy recovery Jacob bhai and praying for your wellbeing. #getwellsoon pic.twitter.com/FDUNI74i3C

— Yusuf Pathan (@iamyusufpathan) 9 January 2019

गांगुली की कप्तानी में किया था डेब्यू
जैकब मार्टिन ने साल 1999 में टीम इंडिया में इंट्री मारी थी। उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली थे। जैकब ने पहला वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला। दाएं हाथ के इस मध्यक्रम बल्लेबाज का करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका था। 1999-2001 के बीच जैकब ने भारत के लिए सिर्फ 10 वनडे मैच खेले जिसमें उनका औसत 22.57 का रहा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जैकब भले ही ज्यादा नाम नहीं कमा पाए मगर घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अपनी कप्तानी में बड़ौदा को रणजी ट्राॅफी दिलवाई।

वो अनोखा गेंदबाज जो आसमान की तरफ देखकर करता था गेंदबाजी, चटकाए 163 विकेट


वनडे में मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने महेंद्र सिंह धोनी

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.