91200 बीघा भूमि पर की जा रही थी अवैध प्लाटिंग

-एडीए, नगर निगम और पुलिस टीम ने की कार्रवाई

-आईजी एसटीएफ ने पिछले दिनों मीटिंग कर अधिकारियों को लगाई थी फटकार

ALLAHABAD: आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के पहल पर मंगलवार को पूर्व सांसद एवं बाहुबली अतीक अहमद व उनके लोगों की अवैध प्लाटिंग कारोबार पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है। पूर्व सांसद की एलीना सिटी के साथ ही करीब 1200 बीघा भूमि पर की जा रही प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया गया। एडीए, नगर निगम, एडमिनिस्ट्रेशन और पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई से भू माफियाओं में हड़कंप रहा।

कार्रवाई से मचा हड़कंप

प्रदेश सरकार ने कुछ समय पहले पूर्व सांसद अतीक अहमद के साथ ही चिह्नित 23 भूमाफियाओं के खिलाफ दर्ज मुकदमें और उनके खिलाफ हुई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी। इसमें अवैध प्लाटिंग पर रोक लगाए जाने की रिपोर्ट दी गई थी। इसके सत्यापन की जिम्मेदारी आईजी एसटीएफ अमिताभ यश को दी गई। 05 अगस्त को इलाहाबाद पहुंचने से पहले आईजी एसटीएफ ने अतीक व उनकी टीम द्वारा कराई जा रही अवैध प्लाटिंग की पूरी रिपोर्ट तैयार कर ली। इलाहाबाद पहुंचकर जब उन्होंने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी तो उन्हें अवैध प्लाटिंग बंद होना बताया गया। जिस पर आईजी एसटीएफ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां अवैध प्लाटिंग होने के साक्ष्य मिले।

पहले से की गई थी प्लानिंग

आईजी एसटीएफ के सामने अवैध प्लाटिंग की पोल खुलने के बाद एडीए और एडमिनिस्ट्रेशन की टीम एक्टिव हो गई। भू माफियाओं की फाइल खोलने के साथ ही अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई करने का प्लान बनाया गया। मंगलवार को एडीए वीसी बीसी गोस्वामी के नेतृत्व में नगर निगम, पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन की टीम भारी फोर्स के साथ करैली पहुंची और चिह्नित किए गए अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई।

ध्वस्त किए गए प्लाट

-बक्शी व दामूपुर में 250 बीघे भूमि पर अहमद सिटी के नाम से जुबैर अहमद, शौक अहमद, कम्मो जाबिर, जैद खालिद द्वारा कराई जा रही थी अवैध प्लाटिंग

-लखनपुर में लखनपुर आवास योजना के राम से 100 बीघा भूमि पर कराए जा रहे अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कराया गया, जिसे फारूख राशिद द्वारा डेवलप कराया जा रहा था।

-रावतपुर गांव में सांई विहार व कश्यप सिटी के नाम से 150 बीघा भूमि पर जावेद खां व पप्पू द्वारा अवैध प्लाटिंग कराई जा रही थी।

- सैदपुर बक्शी में अहमद सिटी के नाम से असद अहमद व जिसान अहमद द्वारा करीब 200 बीघा में कराई जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कराया गया

- सैदपुर आवास योजना करेदा में करीब 250 बीघा में शोएब अंसारी द्वारा कराई जा रही थी प्लाटिंग

- सैदपुर गांव योजना के नाम से आजम खोगडा द्वारा करीब 50 बीघा में कराई जा रही अवैध प्लाटिंग को कराया गया ध्वस्त

- बीरमपुर में अलीना सिटी फेज-1 व फेज-2 के नाम से मो। इमरान, गुडडू मुस्लिम, शेख अबरार व मो। तारिक द्वारा करीब 200 बीघा भूमि में कराई जा रही अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कराया गया।

Posted By: Inextlive