सिटी स्टेशन पर मिली गंदगी चेयरमैन ने ठोका 10 हजार जुर्माना

2019-02-01T06:01:09+05:30

पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन ने किया सिटी स्टेशन का निरीक्षण

चेयरमैन ने कहा, सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो दोबारा भेजेंगे टीम

MEERUT। रेलवे की पैसेंजर सर्विस कमेटी (पीएससी) के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न ने गुरुवार को सिटी स्टेशन का निरीक्षण किया। सफाई व्यवस्था बेहतर नहीं मिलने पर चेयरमैन ने सफाई ठेकेदार पर 10 हजार का जुर्माना किया। कहा, वह दोबारा टीम भेजकर सफाई व्यवस्था दिखवाएंगे।

यात्रियों से की बातचीत

चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न दोपहर 12 बजे सिटी स्टेशन पहुंचे। आरपीएफ के सहायता केंद्र पर लटकी पारदर्शी शीट साफ नहीं होने पर नाराजगी जताई। टिकट खिड़की पर यात्रियों से बातचीत की। स्टेशन अधीक्षक आरपी शर्मा ने चेयरमैन के समक्ष स्टेशन का समग्र ब्योरा प्रस्तुत किया।

गंदगी पर बिफरे चेरयमैन

स्टेशन पर चेयरमैन को कई जगह गंदगी मिली। गमलों में पान-गुटखे की पीक और रेपर पड़े थे। नाराजगी जताते हुए कहा, निरीक्षण के दौरान ऐसा हाल है तो आम दिनों में क्या होता होगा। यहां न तो स्वच्छता है और न स्वच्छता स्लोगन के बोर्ड जबकि केंद्र सरकार का स्वच्छता का एजेंडा बिल्कुल साफ है। वाटर ड्रिंकिंग स्टैंड की ऊंचाई ज्यादा होने पर कहा कि यहां यात्रियों को परेशानी रहती होगी। सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त मिले। स्टैंड को एक महीने के भीतर ठीक कराने का निर्देश दिया। ट्रैक के बराबर में कई जगह से प्लेटफॉर्म को उखड़ा देख चेयरमैन ने कहा कि ट्रेन आने पर जल्दबाजी में यात्रियों को चोट लग सकती है, लिहाजा इनकी मरम्मत कराई जाए।

ये रहे मौजूद

कैंट स्टेशन पर भी टॉयलेट में सफाई व्यवस्था जांची। इस दौरान पीएससी के सदस्य सु¨रदर भगत, महिला सदस्य रेशमा, भाजपा नेता डॉ। चरण सिंह लिसाड़ी और डॉ। रवि प्रकाश भी मौजूद रहे।

लोगों ने ट्रैक किया पार

चेयरमैन के निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म पर बंदर घूम रहे थे। तमाम लोग बेखौफ होकर रेलवे ट्रैक पार करते रहे। चेयरमैन ने इस पर नाराजगी भी जताई।

inextlive from Meerut News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.