-हथियारों में एक नाइन एमएम व दूसरा 7.65 एमएम का पिस्टल

ARA/PATNA: भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना अन्तर्गत जीरो माइल केन्द्रीय विद्यालय के पास से अवैध हथियार समेत पकड़े गए आरोपित शोध-प्रतिशोध में किसी स्कूली छात्र को गोली मारने की नीयत से गए थे। पुलिस की तत्परता से पकड़े गए। इसका खुलासा मंगलवार को उदवंतनगर थाना पुलिस ने किया है। पुलिस ने चार संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है। जिसमें दो स्कूली छात्र बताए गए हैं। पकड़े गए दो छात्रों के पास से पुलिस ने एक नाइम एमएम और एक 7.65 एमएम का दो पिस्टल बरामद किया है। जबकि, उनका एक साथी भाग निकलने में सफल हो गया। इसे लेकर पुलिस ने कुल पांच लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया है।

स्कूल में हुआ था विवाद

इधर, उदवंतनगर थानायध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि पूछताछ में स्कूल में छात्रों के बीच झगड़े की बात सामने आई है। आरा टाउन थाना के आनंदनगर मुहल्ला निवासी अखिलेश कुमार के पुत्र हर्ष कुमार, प्रमोद सिंह के पुत्र कुमार गौरव, कुमार सौरव और आरा नवादा थाना के हाउ¨सग कॉलोनी, रामनगर के चन्द्रम मोहन सिंह के पुत्र विजय कुमार सिंह उर्फ अंकित को गिरफ्तार किया गया है। जिन्हें मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बदला लेने पहुंचे थे अवैध हथियार

उदवंतनगर थानाध्यक्ष के अनुसार आनंदनगर निवासी कुमार सौरव एवं हाउ¨सग कॉलोनी निवासी विजय उर्फ अंकित केन्द्रीय विद्यालय में पढ़ते है। स्कूल के छात्रों के बीच आपसी वर्चस्व एवं अफेयर को लेकर वाद-विवाद हुआ था। जिसमें मारपीट की घटना भी घटित हुई थी। पुलिस के अनुसार झगड़े को लेकर दोनों छात्रों की ओर से आनंदनगर मुहल्ले का हर्ष, गौरव, एवं महाराणा प्रताप नगर का अनिश जीरो माइल केन्द्रीय विद्यालय के पास गए थे।

पुलिस ने तीन को उठाया, दो फरार

बताया गया कि पुलिस ने मौके से आनंदनगर निवासी हर्ष, कुमार सौरव व कुमार गौरव को बाइक के साथ पकड़ा था। पुलिस को देखते ही भागने लगे थे। शक के आधार पर पकड़े गए थे। जबकि, विजय उर्फ अंकित तथा अनिश भाग निकले थे। तलाशी के दौरान मौके से पकड़े गए आरोपितों के पास से एक नाइन एमएम एवं एक 7.65 एमएम का पिस्तौल मिला है। बाद में पकड़े गए तीनों संदिग्धों की निशानदेही पर पुलिस ने रामनगर, हाउ¨सग कॉलोनी तथा महाराणा प्रताप नगर मुहल्ला में छापेमारी की । जिसमें रामनगर, हाउ¨सग कॉलोनी से पुलिस ने विजय उर्फ अंकित को धर दबोचा। जबकि, अनिश पुलिस के हाथ नहीं लग सका। पुलिस के अनुसार अनिश गोली लेकर भाग निकला थ। बरामद एक पिस्तौल का बाजार मूल्य तीस हजार रुपए आंका जा रहा है।

Posted By: Inextlive