दिल्ली की एनजीओ की सूचना पर एएचटीयू ने मारा कबाड़ी बाजार में छापा

Meerut। एएचटीयू और महिला थाने की टीम ने गुरुवार को कबाड़ी बाजार के कोठे पर छापामारी कर चार लड़कियों को बंधन मुक्त कराया। टीम ने कोठा संचालिका के अलावा एक ग्राहक को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई दिल्ली की एक एनजीओ की सूचना पर की।

एनजीओ ने दी सूचना

नई दिल्ली की एनजीओ रेसक्यू फाउंडेशन के संचालक संतोष शेढाई के मुताबिक उन्हें कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि कबाड़ी बाजार में नाबालिग लड़कियों से जबरन देह व्यापार कराया जा रहा है। एनजीओ की टीम पिछले तीन दिनों से डेरा डालकर कोठों की रेकी कर रही थी। कोठा चिह्नित कर उन्होंने गुरुवार को पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद एंटी ह्यूमन टै्रफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) व महिला थाना पुलिस के साथ टीम गठित की। टीम ने देर शाम कोठे पर छापा मारकर चार लड़कियों को मुक्त कराया। इस दौरान पुलिस ने कोठा संचालिका सुनैना व ग्राहक रेहान को गिरफ्तार कर लिया। कोठे से राजस्थान की रहने वाली चार लड़कियों को बंधनमुक्त कराया गया है।

दो लड़कियां नाबालिग प्रतीत हो रही हैं। शुक्रवार को उनका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। मेडिकल में लड़कियों के नाबालिग आने पर मुकदमे में धाराएं बढ़ा दी जाएंगी।

असमा माजिद, एएचटीयू प्रभारी

Posted By: Inextlive