गोरखपुर के गुलरिहा एरिया में रविवार की रात एक महिला से चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश की.

gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया में रविवार की रात एक महिला से चार युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश की. एक अन्य किशोरी के घर में घुसकर दो युवकों ने बदसलूकी की. विरोध जताते पर मां-बेटी को पीटकर फरार हो गए. किशोरी संग हुई घटना की सूचना पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है. महिला के साथ वारदात को रुपए-पैसे का विवाद बताकर पुलिस तहरीर न मिलने का हवाला दे रही है. सोमवार की सुबह महिला के साथ हुई घटना की चर्चा पूरे क्षेत्र में फैल गई थी.

रात में अकेली घर लौट रही थी महिला
गुलरिहा एरिया के सरहरी क्षेत्र की एक महिला सब्जी का कारोबार करती है. रविवार की देर शाम वह बाजार से घर लौट रही थी. बालापार टिकरिया रोड पर चार युवक उससे मिल गए. महिला को अकेली पाकर युवकों ने छेड़छाड़ शुरू कर दी. उसे जबरन खींचकर खेतों की तरफ चले गए. युवकों से बचने के लिए महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया. कुछ लोग पहुंचे तो तीन युवक भाग निकले. एक आरोपी को पकड़कर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. रात में ही गुलरिहा पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया. उसके साथियों को भी पुलिस खोज कर पकड़ ले गई. सोमवार की सुबह इस मामले को मैनेज करने की कोशिश शुरू हो गई. दोपहर में कुछ लोगों ने इसे सब्जी की खरीदारी के विवाद से जोड़ दिया. महिला पर दबाव बनाकर तहरीर वापस ले ली गई. इसके बाद थाने पर बिठाए गए युवक भी छूट गए.

किशोरी से छेड़खानी, विरोध पर मां-बेटी को पीटा
एक अन्य किशोरी संग दो युवकों ने बदसलूकी की. घर में अकेली सो रही किशोरी को देखकर युवक घुस गए. किशोरी के शोर मचाने पर लोगों को जानकारी हुई. किशोरी के पिता विदेश में रहकर कमाते हैं. जबकि रात में मां कहीं गई हुई थी. आरोप है कि महिला के विरोध जताने पर शोहदों ने मां-बेटी की बेरहमी से पिटाई भी की. सरहरी चौकी क्षेत्र की महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित गंगेश और संतराम के खिलाफ छेड़खानी, पाक्सो एक्ट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर लिया है.

किशोरी संग हुई घटना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. महिला की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली. इस मामले में कोई आरोपी नहीं पकड़ा गया था. यदि पीडि़त ने तहरीर दिया तो एफआईआर दर्ज की जाएगी.
- मनोज राय, इंस्पेक्टर, गुलरिहा थाना

Posted By: Syed Saim Rauf