द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म : कोल्हान विश्वविद्यालय ने चौथे दीक्षा समारोह की तैयारी शुरू कर दी है। झारखंड स्थापना दिवस के बाद नवंबर में यह प्रस्तावित है। सभी कॉलेजों को निर्देश जारी कर दिया गया है। समारोह में वर्ष 2017 तक के पास आउट छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र बांटने का लक्ष्य है। बता दें कि जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के दीक्षा समारोह के बाद छात्र-छात्राओंने इस समारोह को ससमय कराने की मांग की जा रही थी। विश्वविद्यालय अपना चौथा दीक्षा समारोह शीघ्र करेगा इसकी आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है।

दस दिन में दें सूची

इसके साथ ही सभी कॉलेजों को वर्ष 2017 तक यूजी और पीजी तथा वोकेशनल में पासआउट हो चुके छात्रों की सूची दस दिनों के अंदर विश्वविद्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया है। कुलपति डॉ। शुक्ला माहांती ने समारोह को नवंबर तक पूरा कर लेना चाहती है। बताया जा रहा है कि इसमें केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडे़कर को लाए जाने का प्रयास किया जायेगा।

एग्जाम्स की तिथियों का ऐलान

कोल्हान विश्वविद्यालय की स्नातक सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षाएं तीन से 31 अक्टूबर तक चलेगी । पहले दिन कोर कोर्स थ्री की परीक्षा है। विस्तृत कार्यक्रम कोल्हान विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर उपलब्ध है। वहीं कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की ओर से बीडीएस थर्ड ईयर की वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। 29 सितंबर से प्रारंभ होकर तीन अक्टूबर तक चलेगी। इसमें अवध डेंटल कॉलेज के छात्र करीम सिटी कॉलेज में परीक्षा देंगे। इसके अलावा कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की ओर से एमए, एमएससी, एमकॉम सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा की तिथि व कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। जारी कार्यक्रम के अनुसार यह परीक्षा 22 नवंबर सात दिसंबर तक आयोजित होगी। विस्तृत कार्यक्रम विवि के वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Posted By: Inextlive