भुवी की स्‍िवंग से पस्‍त कंगारू

2013-03-17T14:44:09+05:30

मोहाली टेस्‍ट के चौथे दिन विकेट ने करवट बदली जहां तीसरे दिन केवल 3 विकेट गिरे थे वहां चौथे दिन अब तक 13 विकेट गिर चुके हैं भुवी ने ऑस्‍ट्रेलिया के 3 शुरुआती विकेट झटके हैं

स्‍िवंग के मास्‍टर भुवनेश्‍वर कुमार ने मोहाली टेस्‍ट में टीम इंडिया को ड्राइविंग सीट पर बैठा दिया है. 91 रनों से लीड लेने के बाद इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के 3 शुरुआती विकेट झटक लिए हैं. ये तीनों विकेट भुवनेश्‍वर कुमार को मिले हैं.
भुवी अब तक डेविड वॉर्नर, कोवान और स्‍िमथ को पवेलियन भेज चुके हैं. चौथे दिन का खेल खत्‍म होने तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए हैं. क्रीज पर फिल ह्यूज(53) और नाइट वाचमैन नाथन लियोन(4) मौजूद हैं.


इंडिया 499 पर सिमटी

मोहाली टेस्‍ट के चौथे दिन इंडिया की इनिंग लड़खड़ा गई और पूरी टीम 499 रन पर ऑल आउट हो गई. ऑस्‍ट्रेलियाई फास्‍ट बॉलर पीटर सिडल ने 5 विकेट झटके. मैच के चौथे दिन इंडिया का पहला विकेट 289 रनों पर गिरा था. इंडियन ओपनर्स शिखर धवन 187 और मुरली विजय 153 के अलावा कोई खास परफॉर्मेंस नहीं दे पाया.
केवल विराट कोहली नाट आउट 67 ने ही पुछल्‍ले बैट्समैनों के साथ मिलकर इंडिया को 500 रनों के पास तक पहुंचाया. इंडिया ने अपने आखिरी 6 विकेट केवल 83 रन जोड़कर खो दिए. टीम इंडिया के पास फर्स्‍ट इनिंग के आधार पर 91 रनों की लीड है.
मिडिल ऑर्डर फिर नाकाम
टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर इस बार फिर नाकाम रहा. चौथे दिन चेतेश्‍वर पुजारा 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो अच्‍छी शुरुआत करने वाले सचिन 37 रनों पर आउट हुए. इस सीरीज में शानदार फार्म में चल रहे कैप्‍टन धोनी भी 4 रन बनाकर नई बॉल पर स्‍टार्क की बॉल पर एलबीडब्‍लू आउट हो गए. इसके बाद जडेजा और आर अश्‍िवन भी जल्‍दी पवेलियन लौट गए.
कोहली और भुवी ने जुटाए रन
मैच के चौथे दिन मुश्‍िकल में फंसी इंडियन इनिंग को विराट कोहली और भुवनेश्‍वर कुमार ने संभाला. दोनों ने 8वें विकेट के लिए 60 रन जोड़े. कोहली ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी.
धवन के बाद मुरली की धुन
टीम इंडिया की यंग जैनरेशन अब धमाल मचा रही है. पहले शिखर धवन ने कंगारू बॉलर्स की जमकर धुलाई की और उनके आउट होने के बाद बागडोर मुरली विजय ने संभाल ली. मुरली विजय ने अपने करियर का तीसरा शतक ठोका. मुरली विजय ने लगातार दूसरी सेंचुरी ठोकते हुए स्‍टार्क की बॉल पर एलबीडब्‍लू आउट होने से पहले 153 रनों की इनिंग खेली. यह मुरली विजय के करियर की तीसरी सेंचुरी है और सभी ऑस्‍ट्रेलिया के अगेंस्‍ट ही लगी हैं.
डबल सेंचुरी से चूके धवन
टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू में सबसे फास्‍ट सेंचुरी जड़ने वाले शिखर धवन डबल सेंचुरी बनाने से चूक गए. धवन 187 रन बनाकर लियोन की बॉल पर आउट हुए. शिखर धवन के आउट होने के बाद टीम इंडिया का रन रेट काफी कम हो गया. धवन के आउट होने के बाद चेतेश्‍वर पुजारा केवल 1 रन बनाकर पीटर सिडल की बॉल पर एलबीडब्‍लू आउट हो गए. इसके बाद सचिन तेंदुलकर और मुरली विजय ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े. लंच से ठीक पहले सचिन तेंदुलकर स्‍िमथ की बॉल पर गली में लपके गए. सचिन तेंदुलकर ने 37 रन बनाए.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.