- इंश्योरेंस पॉलिसी का झांसा देकर ठगे थे 5 लाख रुपए

- तीन आरोपी गाजियाबाद से किए गिरफ्तार

- एक महिला भी थी साजिश में शामिल, फरार

देहरादून, दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर 5 लाख रुपए ठगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को अरेस्ट किया है। आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने के बाद कोर्ट में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

ऐसे ठगा प्रिंसिपल को

पुलिस ने बताया कि 21 अगस्त को दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। प्रदीप भारती ने तहरीर दी थी कि उनसे इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर 5 लाख रुपए ठग लिए गए। आरोपियों ने उपासना नाम की किसी लड़की द्वारा उन्हें फोन कराया। उपासना ने खुद को एचडीएफसी बैंक कर्मी बताया। उपासना ने उन्हें झांसा दिया कि अगर वे पांच लाख रुपए जमा करा दें तो उनकी पॉलिसी मैच्योर हो जाएगी और उसका भुगतान उन्हें कर दिया जाएगा। उन्होंने बताए गए अकाउंट में पैसे जमा करा दिए, इसके बाद आरोपियों ने दोबारा पैसे की डिमांड की तो प्रिंसिपल को शक हुआ और उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज कराया।

ऐसे दबोचे पुलिस ने

पुलिस ने बताया कि वारदात के बाद जिन मोबाइल नंबरों से फोन आया था, वह बंद चल रहे थे। जिसके बाद पीडि़त ने जिन अकाउंट्स में धनराशि डाली थी उनकी पड़ताल की गई तो अकाउंट यूपी के मिले। बंद नंबरों की पड़ताल की गई तो लोकेशन गाजियाबाद के इंदिरापुरम में किसी ऑफिस की मिली। पुलिस की टीम इंदिरापुरम रवाना हुई और वहां से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे करते थे ठगी

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह इंटरनेट पर जाकर सरकारी डिपार्टमेंट की साइट्स खंगालते थे और ऐसे लोगों को ठगी के लिए चुनते थे जिनकी पॉलिसी मैच्योर होने वाली हो। इसके बाद उन्हें फोन कर झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। किसी को शक न हो, इसके लिए महिलाओं से फोन कॉल कराए जाते थे। जिस महिला ने प्रिंसिपल को झांसे में लिया था वह फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

ये शातिर किए गिरफ्तार

गौरव वर्मा पुत्र राजकुमार वर्मा

मुकेश कुमार पुत्र मनवीर सिंह

अमित झा पुत्र रतन ओझा

(सभी निवासी गाजियाबाद)

फरार आरोपी

उपासना सेठी बनकर झांसे में लेने वाली ममता चौहान

---------------

दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से पॉलिसी के नाम पर 5 लाख की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। फरार चल रही महिला की गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है।

सूर्यभूषण नेगी, प्रभारी, थाना पटेलनगर

Posted By: Inextlive