-बदायूं के इंटर कॉलेज में फर्जी लेटर देकर लगाई क्लर्क की नौकरी

-11 महीने काम करके निकाला, इज्जतनगर थाना में एफआईआर दर्ज

BAREILLY: इंटर कॉलेज में फर्जी लेटर देकर क्लर्क की नौकरी लगवाकर 14,50,000 रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पीडि़त ने 11 महीने तक कॉलेज में नौकरी भी की, लेकिन बाद में उसे निकाल दिया गया। जब उसने इंटर कॉलेज के मैनेजर से रुपए वापस मांगे तो साफ इनकार कर दिया गया। पीडि़त के पिता ने मामले की शिकायत एसएसपी से की थी। एसएसपी के आदेश पर थर्सडे को इज्जतनगर थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

15 लाख की थी डिमांड

अहिलादपुर, इज्जतनगर निवासी बृजलाल के मुताबिक वर्ष 2014 में कमुईया बिथरी चैनपुर निवासी उसके रिश्तेदार अनिल कुमार और ईसा नंदन ने कहा कि वह उनके बेटे पवन की चिरौंजी लाल कन्या इंटर कॉलेज दातागंज बदायूं में क्लर्क की नौकरी लगवा देंगे। उन्होंने उनकी मुलाकात कॉलेज के मैनेजर राजीव कुमार गुप्ता और अमित प्रताप से करायी। दोनों ने बेटे की नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया और इसके लिए 15 लाख रुपए की मांग की। बेटे की नौकरी के लिए उसने बड़ा बाईपास पर दो बीघा जमीन बेच दी और 14,50,000 रुपए दे दिए।

चेक भी हो गए बाउंस

बृजलाल का आरोप है कि रुपए देने के बाद 15 जुलाई 2014 को उन्हें एक फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दे दिया गया। उनके बेटे पवन ने 17 जुलाई 2014 को कॉलेज में ज्वाइन कर लिया और करीब 11 महीने तक नौकरी भी की। आरोप है कि 7 महीने तक वेतन भी अकाउंट में कभी कम तो कभी ज्यादा आता रहा लेकिन 4 महीने का वेतन ही नहीं आया। जब वह 1 अक्टूबर 2017 को राजीव और अमित के पास पहुंचे तो बोले की नौकरी खत्म हो गई। इस पर उन्होंने रुपए वापस मांगे तो उन्हें चेक दिए लेकिन बाउंस हो गए।

Posted By: Inextlive