युवक ने ऑन लाइन मोबाइल कराया था बुक

ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हुआ युवक, पुलिस से की शिकायत

फोन करने पर कंपनी कर्मचारी बोल रहा है अभद्र भाषा

आगरा. ऑनलाइन शॉपिंग में लगातार सामने आ रहे धोखाधड़ी के मामलों में एक और मामला जुड़ गया है. थाना एत्मादउद्दौला स्थित यमुना ब्रिज निवासी एक बीएससी का छात्र ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया. शातिरों ने लुभावना मैसेज भेज कर मोबाइल बुक करा दिया और पार्सल में मूर्ति भेज दी. इस तरह छात्र को चार हजार रुपये का चूना लग गया. अब फोन करने पर कंपनी कर्मचारी अभद्र भाषा बोल रहा है. पीडि़त ने पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत की है.

पांच दिन पहले बुक किया था मोबाइल

यमुना ब्रिज निवासी अक्षय कुमार पुत्र नरायन सिंह बीएससी सेकेंड इयर का छात्र है. पिता जूते का काम करते हैं. छात्र के मुताबिक पांच दिन पहले उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि 12 हजार का मोबाइल सस्ती ब्याज पर किस्तों में लेने का ऑफर है. मात्र 4 हजार रुपये पहले देने होंगे, इसके बाद प्रीमियम बन जाएगा. इस पर छात्र ने मोबाइल बुक कर दिया.

पैकेट में निकली मूर्ति

गुरुवार को डाकखाने से अक्षय के पास कॉल आया कि पैकेट आया है. इस पर उसका बड़ा भाई सोनू मोबाइल लेने गया. उसने वहां पर चार हजार रुपये दिए और पैकेट ले लिया. जब पैकेट खोल कर देखा तो उसके होश उड़ गए. पैकेट में देवी की गोल्डन कलर की मूर्ति, गोल्डन पैर व लॉकेट निकले. वह सीधा डाक खाने गया, लेकिन पोस्ट ऑफिस ने हाथ खड़े कर दिए.

पुलिस को किया कॉल

इसके बाद उसने पैकेट पर लिखे कंपनी के मोबाइल नम्बर पर कॉल किया तो शाम तक मोबाइल आने को बोल दिया. इसके बाद शाम तक इंतजार के बाद भी कंपनी का कोई आदमी घर नहीं पहुंचा. इसके बाद फिर से कंपनी के नम्बर पर कॉल किया तो कंपनी कर्मचारी ने अभद्र भाषा बोलनी शुरू कर दी. इसी के बाद पीडि़त ने पुलिस कंट्रोल रूम कॉल कर सूचना दी.

Posted By: Vintee Sharma