- शहर मुद्रा लोन के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

- शातिर ने 300 से अधिक को बनाया शिकार, पुलिस से कंप्लेन

आगरा। आप कारोबार शुरू करना चाहते हैं और रकम जुटाने के लिए मुद्रा लोन योजना का लाभ लेने की तैयारी में हैं, तो सावधान हो जाएं। ये खबर आपके लिए है। शहर में मुद्रा लोन के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है। सोमवार को एसएसपी से शिकायत करने पहुंची युवती ने इसका खुलासा किया। शातिर ने एनजीओ बनाकर जरूरतमंदों को मुद्रा लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपये हड़प लिए। युवती की मानें तो पीडि़तों की संख्या 300 से अधिक है। शातिर ने करोड़ों रुपये की ठगी की है।

नौकरी की थी जरूरत

शाहगंज निवासी छात्रा एक डिग्री कॉलेज से बीए कर रही है। उसके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात जगदीशपुरा निवासी व्यक्ति से हुई। उसने युवती को बताया कि वह एक संस्था चलाता है। संस्था लोगों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नाम पर लोन देती है। शातिर ने छात्रा को अपनी संस्था में नौकरी दे दी।

कई लोगों का भरवा दिया फॉर्म

संस्था संचालक ने छात्रा के माध्यम से कई लोगों के लोन बुक करा लिए। छात्रा ने लोन के लिए करीब 300 लोगों का फॉर्म एप्लाई किया। उन लोगों से प्रोसेसिंग फीस के नाम पर रुपया भी लिया गया। छात्रा ने खुद का 1.20 लाख रुपये लोन के लिए संस्था में जमा कराया। इसके बाद लोग लोन मिलने का इंतजार कर रहे थे।

वेतन न देकर टरका दिया

अब जब छात्रा ने लोगों के और खुद के लोन के बारे में बात की तो उसे टरका दिया। उसका वेतन भी नहीं दिया। कई बार कहने पर भी साफ जवाब नहीं मिला। परेशान होकर छात्रा ने मामले में एसएसपी से शिकायत की है। एसएसपी ने मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

Posted By: Inextlive