कर्मचारी चयन आयोग एसएससी की ऑनलाइन परीक्षा में गुरुवार को डीएवी पीजी कालेज केंद्र से फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया. जनतारा झारखंड निवासी सूरज कुमार गया बिहार निवासी शिव नारायण कुमार के स्थान पर परीक्षा देने आया था.

झारखंड निवासी सूरज कुमार बिहार के शिव नारायण के स्थान पर दे रहा था परीक्षा

varanasi@inext.co.in

VARANASI : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ऑनलाइन परीक्षा में गुरुवार को डीएवी पीजी कालेज केंद्र से फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया. जनतारा (झारखंड) निवासी सूरज कुमार गया (बिहार) निवासी शिव नारायण कुमार के स्थान पर परीक्षा देने आया था. केंद्राध्यक्ष ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया. दोनों के खिलाफ कोतवाली थाने में तहरीर भी दी है. देरशाम पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया.

टीसीएस करा रही एग्जाम

टीसीएस कंपनी की ओर से आयोजित एसएससी के कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल), टीयर प्रथम परीक्षा जनपद के 13 केंद्रों पर तीन पालियों में थी. डीएवी पीजी कालेज केंद्र पर टीसीएस द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक संदीप मिश्र को शिवनारायण नामक परीक्षार्थी के मतदाता पहचान पत्र पर संदेह हुआ. उन्होंने इसकी ऑनलाइन जांच की तो पोल खुल गई. पहचान पत्र पर परीक्षा दे रहे परीक्षार्थी से फोटो भिन्न निकली. इसके बाद कड़ाई से पूछताछ हुई तो सच स्वीकार किया कि उसका वास्तविक नाम सूरज कुमार है. शिव नारायण के स्थान पर परीक्षा देने आया था.

हो सकता है बड़ा रैकेट

परीक्षा के बाद गेट पर मूल परीक्षार्थी शिव नारायण भी पकड़ा गया. उसके पास से एक परीक्षार्थी का प्रवेश पत्र व करीब 10 मतदाता पहचान पत्र मिले हैं. समझा जा रहा है कि सभी मतदाता पहचान पत्र फर्जी हैं. पुलिस सूत्रों की मानें तो प्रतियोगी परीक्षाओं में फर्जीवाड़े का रैकेट सक्रिय है. दोनों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. फर्जीवाड़े के बड़े रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है. केंद्र के आईटी सर्विस के आशुतोष कुमार नायक व नवनीत सिंह कौशिक की तहरीर पर कोतवाली पुलिस जांच में जुटी है.

Posted By: Vivek Srivastava