रिटायर्ड शिक्षिका को बनाया शिकार, होली ट्रिनिटी स्कूल के बगल की घटना

ALLAHABAD: सीएवी इंटर कॉलेज की रिटायर्ड शिक्षिका शांति यादव को पुलिस वाला बनकर सोमवार सुबह होली ट्रिनिटी स्कूल के पास ठग लिया गया। वह नाती को स्कूल छोड़ने जा रही थीं तभी पुलिस की वर्दी में मिले तीन युवकों ने छिनैती का डर दिखाकर उनकी चेन व अंगूठी को उतरवाकर कागज में लपेट दिया। उनको भरोसे में लेने के लिए फर्जी पुलिस वालों ने एक युवक को रोका था और उसकी भी चेन उतरवाई थी। शिक्षिका ने आशंका जताई कि वह युवक भी ठगों के गिरोह में शामिल हो सकता है।

नार्थ मलाका की रहने वाली

शांति यादव नार्थ मलाका की रहने वाली हैं। वह सीएवी इंटर कॉलेज में टीचर थीं। उनके पति पुरुषोत्तम दास का देहांत हो चुका है। आनंद भवन के समीप बेटी शालिनी यादव का घर है। शालिनी भी टीचर हैं। रविवार की शाम वह बेटी के घर चली गई थीं। रात उन्होंने वहीं बिताई थी। वह सुबह सात बजे आठ साल के पोते पार्थ को स्कूल छोड़ने के लिए निकलीं। वह होली ट्रिनिटी मोड़ पर ही थीं कि एक युवक ने आवाज देकर उनको रोकना चाहा। वह नहीं रुकीं तो एक युवक बाइक से आया और उनको रोककर कहा कि सीओ साहब खड़े हैं। आपको बुला रहे हैं। पास ही एक गाड़ी खड़ी थी। शांति लौटकर युवकों के पास पहुंचीं। उन्होंने कुछ कहना चाहता तो युवकों ने हड़काना शुरू कर दिया। वहां पर खड़े तीन युवकों ने कहा कि रोज सुबह छिनैती होती है। आपको सावधान रहना चाहिए। इस तरह चेन और अंगूठी पहनकर जाने की जरूरत नहीं। जो युवक उनको रोकने गया था, डांट लगाते हुए उसकी भी चेन उतरवाई गई। शांति ने साड़ी के पल्लू में चेन व अंगूठी को बांध दिया तो वह डांटने लगा। उसने जबर्दस्ती जेवर वापस लिए और उसे एक कागज में लपेट कर लौटा दिया। ऐसा ही बाइक वाले युवक के साथ भी किया गया।

जींस-टीशर्ट पहन रख थी

शांति के मुताबिक गाड़ी के पास खड़े तीनों युवकों जिनकी उम्र 25 से 35 साल के बीच थी ने जींस पैंट व टीशर्ट पहन रखी थी। बच्चे को जल्दी स्कूल भेजने व घबराहट में उन्होंने कागज को खोलकर चेक नहीं किया। नाती को स्कूल छोड़ने के बाद उन्होंने लिफाफा खोला तो उसमें पीले मेटल की दूसरी चेन पड़ी हुई थी। उन्होंने बच्चों को छोड़ने आए गार्जियंस के सामने ठगी की बात रखी तो एक व्यक्ति ने उनको थाने पहुंचा दिया। भतीजे अनुराग यादव को भी खबर मिली तो वे भी थाने पहुंच गए। कर्नलगंज थाने में ठगी की एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

दो महीने में तीसरी घटना

दो महीने के भीतर बुजुर्ग महिला के साथ पुलिस वाला बनकर ठगी की यह तीसरी घटना है। जुलाई में हीवेट रोड पर मेरी लूकस की टीचर तथा चौफटका पर हाईकोर्ट जज के पीए की मां के साथ भी इसी अंदाज में ठगी हुई थी। दोनों महिलाओं की चेन पुलिस वाला बनकर उतरवाई गई थी।

Posted By: Inextlive