दून के आरटीओ रहे परिवहन उपायुक्त सुधांशु गर्ग को राजपुर के जाखन में मकान दिलाने के नाम पर शातिरों ने 30 लाख रुपए ठग लिये.

- राजपुर रोड पर एक मकान का किया था सौदा, 30 लाख लेकर दूसरे को बेच दिया

- पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ किया केस दर्ज, आरोपियों की धरपकड़ की कार्रवाई जारी

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : दून के आरटीओ रहे परिवहन उपायुक्त सुधांशु गर्ग को राजपुर के जाखन में मकान दिलाने के नाम पर शातिरों ने 30 लाख रुपए ठग लिये। राजपुर पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पैसा मांगने पर जान की धमकी

पुलिस के मुताबिक परिवहन उपायुक्त सुधांशु गर्ग ने करीब डेढ़ साल पहले राजपुर रोड के जाखन में एक मकान देखा था। मकान रोहन कपूर, कुणाल कपूर, अविनाश कपूर के नाम पर था, जो 180 स्क्वायर यार्ड में बना था। इसमें से 100 स्क्वायर यार्ड का सौदा किसी और जबकि 80 स्क्वायर यार्ड खरीदने के लिए उनकी पत्‌नी अनामिका के साथ तीनों ने अनुबंध किया। इसके बाद 30 लाख रुपये दे दिए गए। कुछ समय बाद तीनों ने जमीन शालीन सिंह निवासी बद्रीपुर को बेच दी। बीते 26 अप्रैल को आरोपियों ने उन्हें एक गेस्ट हाउस में बुलाया, जहां उनकी बात सुनने के बजाय रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। आरोपियों के खिलाफ पहले भी धोखाधड़ी का केस दर्ज है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि एसआईटी जांच में धोखाधड़ी की पुष्टि होने के बाद अब राजपुर थाने में 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

कारोबारी से 95 लाख की ठगी

वहीं, डालनवाला पुलिस ने मेरठ के एक कारोबारी से जमीन के नाम पर हुई 95 लाख रुपये की ठगी के मामले में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार रविंद्र पांडेय निवासी गणेशपुरी, मेरठ का आरोप है कि करनपुर खास में जमीन खरीदने के लिए वर्ष 2011 में सुषमा बंसल निवासी सर्कुलर रोड से संपर्क किया। 95 लाख रुपये दिए गए, जिसके बाद रजिस्ट्री हो गई। बाद में पता चला कि जिस जमीन की रजिस्ट्री की गई है, वह मौके पर है ही नहीं। इस बीच सुषमा बंसल व उसके साथ के लोगों ने कहा कि वह यह जमीन मुंबई की किसी कंपनी को बेच रहे हैं, उससे रकम मिलने के बाद उसे वापस कर दी जाएगी, लेकिन तब से काफी अरसा गुजर गया और रकम वापस नहीं की गई। अब पुलिस ने केस दर्ज करते हुए मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive