गोरखपुर नौकरी दिलाने के नाम पर ऐेसे ठगे लाखों रुपये

2019-01-21T10:12:57+05:30

नौकरी दिलाने के बहाने कई लोगों से 21 लाख से अधिक की रकम ठगने वाले जालसाज को पुलिस ने अरेस्ट किया

-सहजनवां पुलिस ने किया गिरफ्तार, साल भर से थी तलाश

-झंगहा एरिया में चेकिंग के दौरान पकड़ा गया 10 हजारी

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: नौकरी दिलाने के बहाने कई लोगों से 21 लाख से अधिक की रकम ठगने वाले जालसाज को पुलिस ने अरेस्ट किया. आरोपी के खिलाफ सहजनवां थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. पुलिस का कहना है कि जौनपुर, मछलीशहर के सरावां निवासी वीरेंद्र यादव की प्रताड़ना से तंग आकर सहजनवां के एक युवक ने सुसाइड कर लिया था. इकलौते बेटे को खोने के बाद पिता ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. एसओ सहजनवां सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि कई टीमें गठित करके आरोपित की तलाश की जा रही थी.

सदमे में युवक ने कर लिया था सुसाइड
सहजनवां कस्बे के प्रेमचंद गुप्ता ने एक साल पूर्व केस दर्ज कराया था. पुलिस को दी गई सूचना में बताया था कि वीरेंद्र यादव ने कई लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी की है. उनके बेटे से भी नौकरी के नाम पर पैसा ले लिया था. रुपए डूबने के डिप्रेशन में आकर उसने सुसाइड कर लिया. आरोपी के खिलाफ कुछ अन्य लोगों ने मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने तलाश तेज की वह सहजनवा छोड़कर फरार हो गया. रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे भीटी रावत चौराहे पर आरोपी की लोकेशन मिली. एसओ सत्य प्रकाश सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ में वीरेंद्र ने पुलिस को बताया कि उसने कई लोगों से रुपए लिए हैं. वह किसी न किसी बहाने से लोगों से ठगी करता है.

चेकिंग में पकड़ा गया 10 हजाका इनामी
झंगहा एरिया में लूट के आरोप में फरार चल रहे 10 हजार रुपए के इनामी को पुलिस ने अरेस्ट किया. एसएसपी के निर्देश पर रविवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि हत्या के प्रयास और आ‌र्म्स एक्ट में फरार बदमाश बौठा निवासी जितेंद्र यादव विशुनपुर, मटियरा कटान बंधा मोड़ पर मौजूद है. एसओ जगत नारायण सिंह अपनी टीम लेकर बंधे पर पहुंचे. घेराबंदी कर शातिर को दबोच लिया. उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ. पुलिस का दावा है कि चौरीचौरा सहित कई जगहों पर हुए लूट में वह पहले भी जेल जा चुका है.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.