- एफएसडीए की टीम के साथ शहर के प्रशासनिक अफसरों ने की छापेमारी

- सिविल लाइंस स्थित दो स्वीट हाउस से मिठाई के नमूने भरे गए

बरेली : मिठाई की बड़ी दुकानों पर फ्राइडे को खाद्य सुरक्षा विभाग (एफएसडीए) ने मिठाइयों व अन्य खाद्य सामग्रियों के सैंपल लिए। छापेमारी के दौरान एफएसडीए की टीम के साथ शहर के प्रशासनिक अफसर भी मौजूद थे। एडीएम सिटी महेंद्र नाथ सिंह के नेतृत्व में एसीएम द्वितीय और तृतीय, एसडीएम सदर और एसडीएम (अतिरिक्त) छापेमारी में शामिल रहे। इनकी मौजूदगी में करीब आधा दर्जन दुकानों से 18 नमूने लिए गए। एफएसडीए की इस कार्रवाई से मिठाई कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा।

इनके लिए गए सैंपल

सिविल लाइंस स्थित दो स्वीट हाउस से देशी घी और पिस्ता गिरी, बेसन व बेसन से बना मोटा सेव। काजू रोल, खोया, मल्टीग्रेन ब्रेड व मिल्क बादाम। डोहरा मोड़ स्थित एक कारखाने से खोया, देशी घी से बनी शाही कटोरी। बड़ा बाजार स्थित कारखाने से बेसन, खोया बर्फी, पेड़ा व राजभोग छेना। सुभाष नगर स्थित स्वीट हाउस से मिल्क बादाम, डोडा बर्फी, खोया, खोया से बनी बर्फी के नमूने लिए गए। टीम ने सैंपल लेने के बाद सील कर जांच के लिए लैब भेज दिए।

वर्जन

सभी लिए गए नमूनों को जांच के लिए लैब भेजा गया। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सभी स्वीट हाउस पर साफ-सफाई रखने, गुणवत्तापरक खाद्य पदार्थ मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

- धर्मराज सिंह, अभिहित अधिकारी

Posted By: Inextlive