- दिवाली के अवसर पर सभी मौके के लिए मेल कर रहे हैं शॉपिंग

- एथनिक और वेस्टर्न दोनों आइटम्स की है भरमार

 

 

Meerut : दिवाली में यदि गारमेंट सेगमेंट की बात करें तो कारोबारियों का सबसे ज्यादा फोकस लेडीज ड्रेसेज पर होता है। इस कैटेगिरी में वैरायटी और डिजाइंस की भरमार होती है। हालांकि मेंस सेक्शन में लेडिज के मुकाबले उतनी वैरायटी नहीं, लेकिन फेस्टिव सीजन में मेंस सेक्शन का बाजार भी काफी गर्म हो चुका है। वह इसलिए भी दिवाली के अवसर पर पुरुष खासकर यूथ्स वेडिंग और सर्दियों की शॉपिंग में मशगूल हो गए हैं। ऐसे में मेंस सेक्शन के कारोबारियों के चेहरे पर हंसी खिलखिला रही है। एथनिक आइटम्स के साथ सूट्स और जैकेट्स की डिमांड पीक पर है।

 

एथनिक है सबसे खास

खास मौके जैसे त्योहार और शादियों के अवसरों पर मेल का इंट्रेस्ट एथनिक आइटम्स पर ज्यादा है। इसमें इंडो वेस्टर्न कुर्ता पायजामा और शेरवानी सबके फेवरिट हैं। खास इसलिए भी है कि इसमें ट्रेडिशनल लुक झलकता है, जिसमें अपनेपन का अहसास है। यही नहीं इसमें वाइब्रेंट कलर्स की तो भरमार है। और वर्क भी ज्यादा मिल जाता है। जरी और रेशम वर्क की ज्यादा डिमांड है। यही नहीं एथनिक ड्रेसेज के साथ मैचिंग स्टोल्स गजब का फबता है। ऐसे में स्टोल्स को लेकर भी मेन चूजी हो गए हैं।

 

सूट्स हर मौके के लिए

यदि हर मौके पर पहनने के लिए सूट्स इसके सही च्वाइस है। सर्दियों को देखते हुए समय के अनुसार भी है और पहनने में आरामदेह भी। इसमें भी काफी स्टाइलिश डिजाइन हैं। बंद गले, थ्री पीस, टू पीस, टैक्सिडो डिजाइन और ट्विडर डिजाइन की काफी डिमांड है। इसमें में भी वैरायटी और कलर्स काफी हैं। वेलवेट टच वाले सूट्स यूथ्स को खासा पसंद है। इनकी रेंज 9,000 से 30 हजार रुपए से ज्यादा है।

 

जैकेट्स से स्टाइलिश कुछ भी नहीं

सर्दियों में मेल यदि हर समय स्टालिश लुक में रहना चाहता है तो जैकेट्स से बेहतर आइटम कुछ भी नहीं है। दिवाली के अवसर पर इस आइटम की काफी भरमार है। गारमेंट का बाजार ब्रांडेड जैकेट्स से पटे पड़े हैं। जैकेट्स के वाइब्रेंट कलर यूथ्स के फेवरिट हैं। इसमें भी ढेरों डिजाइंस मौजूद हैं। कोट स्टाइल, कैप्स वाले जैकेट, रिवर्सिबल जैकेट्स स्टैडिंग कॉलर जैसे कई आइटम्स बाजार में उपलब्ध हैं। इसमें से यूथ्स स्टैंडिंग कॉलर वाले जैकेट्स को खूब पसंद कर रहे हैं। इसकी रेंज 1699 से 8 हजार रुपए तक की है। इसके अलावा फुल स्लीव्ज टीशर्ट और स्वेटशर्ट की भी भरमार है।

 

 

 

सूट्स ऐसा आइटम है जिसे यूथ के अलावा बड़े और बुजुर्ग भी पसंद करते हैं। हर वर्ग के लिए अलग डिजाइंस इस समय मौजूद हैं। यह आइटम हर मौके पर पहना जा सकता है। इसलिए इसकी डिमांड बहुत है।

-किशन शर्मा, टीम मेंबर, प्लेनेट फैशन

 

ठंड को देखते हुए दिवाली के अवसर पर जैकेट्स की खरीददारी ने जोर पकड़ लिया है। खासकर यूथ्स इसे काफी पसंद कर रहे हैं। यह एक ऐसा आइटम है, जिसे पहन कर हर समय स्टाइलिश लुक दिया जा सकता है।

- पंकज, स्टोर मैनेजर, फ्लाइंग मशीन यूएस पोलो स्टोर

 

त्योहारी सीजन में कुछ अलग पहनने की इच्छा होती है। ऐसे में मैं एथनिक आइटम्स ज्यादा पसंद करता हूं। इसमें ट्रेडिशनल लुक दिखता है और अपनी संस्कृति से जुड़े रहने का अहसास भी होता है।

- कुलदीप, कस्टमर

 

मेल सेक्शन में लेडीज के मुकाबले ज्याद आइटम्स नहीं होते। ऐसे में हम जो भी खरीदते हैं उसमें स्टाइल और कलर पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। एथनीक और सूट्स में काफी डिजाइंस उपलब्ध हैं।

- मुकेश कस्टमर

Posted By: Inextlive