प्रदर्शन का न्यौता बांटने गए हॉस्टल में हो गई मारपीट

2018-09-24T06:01:01+05:30

कैंट थाना पर जुटे छात्रों ने किया प्रदर्शन

जान- पहचान की बात पर शुरू हुई थी बहस

GORAKHPUR: डीडीयू यूनिवर्सिटी हॉस्टल में छात्र की पिटाई के बाद बवाल हुआ। गुस्साए छात्रों ने घायल छात्र का इलाज कराया। पुलिस कार्रवाई के लिए कैंट थाना पहुंचकर छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने समझा- बुझाकर छात्रों को शांत कराया। तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

प्रदर्शन के लिए भीड़ जुटा रहे छात्र नेता

यूनिवर्सिटी में छात्र ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की थी। दर्शनशास्त्र के शोध छात्र दीपक कुमार ने आरोप लगाया कि जाति सूचक उत्पीड़न किया जाता है। इस मामले के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस का माहौल गर्म हो गया है। घटना के विरोध में कुछ छात्रों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन का प्लान तैयार किया है। छात्रों की भीड़ जुटाने के लिए रविवार की शाम छात्र नेता हॉस्टल में पहुंचकर प्रदर्शन में शामिल होने की गुजारिश कर रहे थे। एमएससी प्रथम वर्ष के छात्र अंकुर राय नाथ चंद्रावास के कमरा नंबर 117 में रहते हैं.

जान पहचान को लेकर अचानक बिगड़ी बात

आरोप है कि रविवार की देर शाम पूर्व अध्यक्ष अमन यादव अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। कार्यक्रम में प्रदर्शन में शामिल होने की बात शुरू हुई। इस दौरान अमन यादव से जान- पहचान की बात सामने आ गई। आरोप है कि अमन यादव से अंकुर राय के साथ कहासुनी हो गई। कुछ लोगों ने अंकुर की पिटाई कर दी। इससे हॉस्टल के तमाम छात्र जमा हो गए। अंकुर के पक्ष में जुटकर सभी नेता थाना पर पहुंच गए। पुलिस को तहरीर देकर मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने छात्रों को समझा- बुझाकर शांत कराया।

कार्रवाई की मांग का लेकर छात्र थाना पर आए थे। उनकी तहरीर लेकर जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

प्रभात राय, सीओ कैंट

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.