- स्टेशन रोड के रेस्टारेंट में तोड़फोड़, कर्मचारी की आंख में चोट

- हवाई फायरिंग करते हुए भागे मनबढ़, हॉस्टल के सामने लगाया जाम

GORAKHPUR: रेलवे स्टेशन रोड के रेस्टोरेंट में छह लोगों के भोजन के बाद सौ रुपए देने को लेकर जमकर बवाल हुआ। आरोप है कि यूनिवर्सिटी से खाना खाने पहुंचे स्टूडेंट्स ने मारपीट की। रेस्टोरेंट के संचालक और कर्मचारियों को पीटकर लहूलुहान कर दिया। छात्रों के हमले में एक कर्मचारी की आंख में गंभीर चोट लगी। मनबढ़ों की हरकत से गुस्साई भीड़ ने तीन युवकों को पकड़ा तो साथियों को छुड़ाने के चक्कर में छात्रों ने यूनिवर्सिटी हॉस्टल से लेकर रेलवे स्टेशन रोड पर बवाल काटा। रोडवेज पर यात्रियों संग बदसलूकी की। साथी छात्रों को छुड़ाने के लिए हॉस्टल के सामने मोहद्दीपुर रोड जाम करके छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक आवागमन ठप रहा। फोर्स के पहुंचने पर प्रदर्शनकारी छात्र हॉस्टल में भाग गए। एसपी सिटी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बवाल करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। होटल में खाना खाकर पैसा मांगने पर गुंडई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदर्शन के दौरान एक हॉस्टलर के पत्थर फेंकने से सीओ कोतवाली के गनर को चोट भी लगी।

छह लोगों ने किया भोजन, दे रहे थे सौ रुपए

सोमवार शाम सात बजकर 10 मिनट पर हॉस्टल के कुछ स्टूडेंट्स रेलवे स्टेशन रोड पर न्यू मिर्च मसाला रेस्टोरेंट में भोजन करने पहुंचे। उनमें नीरज यादव और अभिषेक भी थे। पांच लोगों ने भोजन किया। फिर छह लोगों का भोजन पैक कराया। रेस्टोरेंट के मैनेजरगोरखनाथ मोहल्ला निवासी आकाश ने 1060 रुपए का बिल दिया। खुद को यूनिवर्सिटी हॉस्टल में रहने वाला स्टूडेंट बताकर 100 रुपए देने की जिद पर अड़ गए। इसी बात को लेकर कहासुनी होने पर मारपीट हो गई। आरोप है कि छात्रों के हमले में आकाश की आंख में गंभीर चोट लग गई। रेस्टोरेंट पर मौजूद गुलरिहा निवासी विकास यादव को भी मनबढ़ों ने जमकर पीट दिया। मारपीट से गुस्साई पब्लिक ने तीन लोगों को दौड़ाकर पकड़ लिया। उनको पुलिस को सौंप दिया।

साथियों को छुड़ाने पहुंचे, फैलाया बवाल

छात्रों के पकड़े जाने की सूचना किसी ने हॉस्टल में दे दी। करीब 100 की तादाद में छात्र मौके पर पहुंच गए। रेस्टोरेंट और आसपास तोड़फोड़ करते हुए सड़क पर बवाल काटा। रोडवेज बस स्टेशन पर यात्रियों से बदसलूकी करते हुए साथियों को छुड़ाने की मांग की। पुलिस के पहुंचने पर अपशब्द कहते हुए हॉस्टल के भीतर भाग निकले। फोर्स पहुंची तो बवाल काटने के आरोप में छह लोगों को पकड़ लिया। उनको छुड़ाने की मांग लेकर हॉस्टलर्स सड़क पर उतर गए। हॉस्टल के सामने मोहद्दीपुर रोड पर जाम लगा दिया। छात्रों ने राहगीरों को जबरन घुमा दिया। जाम लगने पर दोबारा फोर्स लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहुंचे तो प्रदर्शन कर रहे छात्र हॉस्टल में भाग गए। छात्रों के चेताते हुए पुलिस अधिकारियों ने निर्दोष छात्रों को छोड़ने का आश्वासन दिया। उधर रेस्टोरेंट संचालक ने तोड़फोड़, मारपीट और कैश काउंटर से 3600 रुपए लूटकर भागने की सूचना पुलिस को दी। आरोप लगाया कि साथियों को छुड़ाने पहुंचे छात्रों ने हवाई फायरिंग करके दहशत फैलाई।

वर्जन

अराजकता फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से उत्पातियों की पहचान कराई जाएगी। किसी होटल में भोजन करके पैसा न देना गलत बात है।

- विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive