- ट्रैफिक पुलिस ने दो डीएसपी एवं दो इंसपेक्टर को पुल पर की तैनात

- बड़ी से लेकर छोटी गाडि़यों के रश को कम करने में जुटी है एडमिनिस्ट्रेशन

PATNA : अब तक गांधी सेतु की सिक्योरिटी को लेकर लगातार भारी सहित कई वाहनों के यातायात पर प्रतिबंध लगाई गई थी, जो अब सोनपुर मेला ट्रैफिक पुलिस के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है। बिहार के बाहर से आने वाले लोग पटना में रुककर ही सोनपुर मेला का आनंद लेना चाह रहे हैं, जिसका प्रेशर गांधी सेतु पर बढ़ रहा है। ट्रैफिक के साथ-साथ पुल निर्माण विभाग के लिए पब्लिक की यह भीड़ परेशानी का सबब बना हुआ है। ट्रैफिक पुलिस लगातार ट्रैफिक स्मूथ करने की जुगत में लगी है।

सेतु पर दो डीएसपी व दो इंसपेक्टर तैनात

गांधी सेतु पर सोनपुर मेला को लेकर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए इस बार ट्रैफिक एसपी पीके दास ने दो डीएसपी और दो इंसपेक्टर की तैनाती की है, जिनकी निगरानी में ट्रैफिक को स्मूथली व तेजी से निकालना है, ताकि पुल पर गाडि़यों का प्रेशर कम से कम हो। यही नहीं, जिन जगहों पर वन वे किया गया है। वहां भी एक्स्ट्रा ट्रैफिक पुलिस लगाई गई है। इसके अलावा लोकल थाने की पुलिस व एसएसपी ऑफिस से पुल पर लगे कैमरे से भी मॉनिटरिंग की जा रही है।

पहले ही रोक दिया जाता है वाहन

सेतु पर ट्रैफिक कंट्रोल कर स्मूथली चलाने के लिए पुल से पहले ही वाहनों को रोक दी जाती है। इसके बाद तय डिस्टेंस के अनुसार उसे आगे जाने दिया जाता है। जीरो माइल से ही यह सुविधा पटना की ओर से दी जा रही है। उधर, हाजीपुर से भी इसी तरह की व्यवस्था की गई है, ताकि दोनों तरफ पुल पर कम से कम प्रेशर पड़े और लोग आसानी से सेतु पार कर सके।

सुबह से रात तक गुलजार रहता है मेला

कार्तिक पूर्णिमा के साथ ही सोनपुर मेला का आगाज हो चुका है। ख्ब् आवर मेले की खूबसूरती बनी रहती है। इसे देखने वालों का ताता लगा रहता है। खासकर बाहर से आने वाले लोगों के लिए पटना ही डेस्टिनेशन बना हुआ है। यहां पर रहते हुए ही लोग सोनपुर मेला देखने के लिए जाते हैं।

Posted By: Inextlive