-गणेशोत्सव में दिखेगी महाराष्ट्र की झलक, महाराष्ट्र से बुलाया गया बैंड और कलाकार

-प्राण प्रतिष्ठा के बाद सात दिवसीय आयोजन में हर दिन होंगे रंगारंग कार्यक्रम

-गणेशोत्सव में दिखेगी महाराष्ट्र की झलक, महाराष्ट्र से बुलाया गया बैंड और कलाकार

-प्राण प्रतिष्ठा के बाद सात दिवसीय आयोजन में हर दिन होंगे रंगारंग कार्यक्रम

BAREILLYBAREILLY :

गणेशोत्सव में लाल बाग के राजा शामिल होंगे, जिनके दर्शन के लिए शहर भी आतुर है। गणेश चतुर्थी के दिन यानि थर्सडे को लाल बाग के राजा की प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा के बाद होने वाले पूजन के लिए शहर में जगह-जगह पांडाल सजाए गए हैं। सात दिवसीय कार्यक्रम में हर दिन रंगारंग भजनोत्सव का आयोजन किया जाएगा। आयोजकों का कहना है शहर में महाराष्ट्र की झलक दिखाने में कोई कसर बाकी न रहे इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है।

महाराष्ट्र की दिखेगी झलक

आलमगिरीगंज की गणेश पूजन समिति मराठा बुलियंस के संरक्षक एवं अध्यक्ष अनिल पाटिल ने बताया कि लालबाग के राजा की 8 फीट ऊंची प्रतिमा को महाराष्ट्र के डिस्ट्रिक्ट सांगुली से समिति के लोग लेकर शहर पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही शहर में बांटने के लिए दो ट्रक से क्ख्भ् प्रतिमाएं अलग से मंगवाई गई हैं। इस मौके पर कुछ लोग घरों में भी पूजन करने के लिए गणेश प्रतिमाएं स्थापित करेंगे। गणेश चतुर्थी के मौके पर प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा शुभ मुहुर्त में होगी। मराठा बुलियंस के संरक्षक ने बताया कि थर्सडे को भव्य शोभायात्रा के साथ लाल बाग के राजा की प्रतिमा बड़ा बाजार, कुतुबखाना होते हुए आलमगिरीगंज स्थित बाबूराम धर्मशाला पहुंचेगी, जहां शाम सात बजे प्रतिमा स्थापित करने के बाद पूजन किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। श्री गणेश पूजन समारोह समिति भी लाल बाग के राजा की ही तर्ज पर शहर से बनी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करेगी। श्री नाथ नगरी जलाभिषेक समिति, श्री शिव शक्ति दुर्गा जी धाम मंदिर में प्रतिमा की स्थापना करेगी।

महाराष्ट्र से मंगाया बैंड आैर कलाकार

आयोजकों ने बताया कि महाराष्ट्र के दो बैंड साप्ताहिक कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। बैंड लालबाग के बादशाह के आगे चलेगा। इसी के साथ 80 कलाकारों की टीम भी महाराष्ट्र से बुलाई गई है। जो साप्ताहिक कार्यक्रमों में रंगारंग भजन संध्या की प्रस्तुति देंगे। विसर्जन शोभायात्रा में भी महाराष्ट्र के बैंड सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रहेंगे। वहीं गणेश महोत्सव में भगवती जागरण, सांस्कृतिक और धार्मिक प्रोग्राम, मटकी फोड़ कार्यक्रम होंगे। श्री शिव शक्ति दुर्गा जी धाम मंदिर में भी हर दिन कथा और पूजन आरती का कार्यक्रम होगा। इसके अलावा अन्य दर्जन भर समितियां भी अपने स्तर से रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन करेंगी। विसर्जन के दिन भी शहर के मोहल्लों से शोभायात्रा निकलेंगी।

Posted By: Inextlive