एमडीए परिसर में धरना दिया, वीसी के विरोध में की नारेबाजी

Meerut। गंगानगर योजना से संबंधित तिलकपुरम व कसेरू बक्सर के किसानों ने शनिवार को एमडीए परिसर में धरना दिया। विरोध कर रहे किसानों ने वीसी साहब सिंह का घेराव किया गया। अतिरिक्त प्रतिकर का चेक जल्द न मिलने पर किसानों ने अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी।

एमडीए पहुंचे किसान

गंगानगर किसान संघर्ष समिति के महामंत्री हरविंद्र सिंह के नेतृत्व में शनिवार को दर्जनों महिला और किसान शुक्रवार सुबह एमडीए पहुंचे और वहां धरने पर बैठ गए। जब कोई अधिकारी उनसे कारण जानने नहीं आया तो सभी महिलाएं और किसान वीसी के कक्ष में पहुंच गए और जमकर नारेबाजी की। हरविंद्र सिंह ने बताया कि गंगानगर, वेदव्यासपुरी व लोहियानगर के किसानों को शताब्दीनगर योजना के बराबर मुआवजे का प्रस्ताव बोर्ड से पास हुआ था।

दिया जा चुका है चेक

गत 17 मार्च को कमिश्नर डॉ। प्रभात कुमार की अध्यक्षता में तीनों योजनाओं के 14 किसानों को चेक भी दे दिए गए थे। उस समय कहा गया था कि बाकी किसानों को एक माह बाद चेक दिए जाएंगे। इस बीच तीनों योजनाओं में सर्वे होना था। वीसी साहब सिंह ने कहा कि जल्द ही सर्वे रिपोर्ट तैयार हो जाएगी। 15 दिन बाद चेक का वितरण शुरू कर दिया जाएगा। आश्वासन के बाद ही किसानों का आंदोलन समाप्त हुआ।

Posted By: Inextlive