तीन दिन पहले रिश्तेदार के साथ आई थी कान की दवाई लेने

एक कोचिंग सेंटर से कर रही थी पीसीएस की तैयारी

Meerut : जिस रिश्तेदार को अपना सगा भाई समझ कर पीसीएस की तैयारी कर रही छात्रा 25 किलोमीटर दूर दवा लेने डॉक्टर के पास आई थी। उसी रिश्तेदार ने दोस्त के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया और गैंग रेप के बाद हत्या शव को ईख के खेत में डालकर फरार हो गए। पुलिस ने छात्रा की हत्या करने वाले रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है।

टालती रही पुलिस

बुधवार दोपहर तक जब छात्रा मवाना से अपने घर नहीं पहुंची तो उसके भाई ढू्रंढने के लिए मूलचंद नर्सिग होम पहुंचा। जब छात्रा वहां नहीं मिली तो उन्होंने उसे कई रिश्तेदारों में तलाश की। इसके बाद वह बुधवार की शाम को छात्रा की गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए सिविल लाइन थाने पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उनकी गुमशुदगी दर्ज नहीं की। पुलिस उन्हें दिन भर टरकाती रही। सिविल लाइन पुलिस ने दो दिन तक गायब हुई छात्रा की गुमशुदगी तक दर्ज नहीं की। जब उन्हें पता चला कि छात्रा की हत्या हो चुकी है। इसके बाद पुलिस ने आनन फानन में सीधे अपहरण का मुकदमा दर्ज करके हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया।

कोल्डड्रिंक में दिया नशा

पुलिस की गिरफ्त में आए हत्यारोपी लाखन सिंह ने बताया कि वह बुधवार को उसे अपने साथ मूलचंद नर्सिग होम लेकर आया। इसके बाद उसने अपने दोस्त मोनू को टेंपो के साथ बुला लिया। दोनों ने रास्ते में एक कोल्डड्रिंक्स खरीदी। युवती के कोल्डड्रिंक्स में नशे की गोलियां मिला दी, जिससे वह बेहोश हो गई। वे उसे नशे की हालत में महरौली के जंगल में ले गए। वहां दोनों ने उसके साथ रेप किया। फिर दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी और शव को खेत में छोड़कर फरार हो गए।

एसपी सिटी ने किया खुलासा

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि गत बुधवार सुबह 9 बजे मवाना थाना क्षेत्र के बिराना गांव से पीसीएस की तैयारी कर रही एक छात्रा अपने रिश्तेदार लाखन सिंह के साथ मूलचंद नर्सिग होम में दवाई लेने आई थी, जो घर नहीं पहुंची। परिजनों ने लाखन पर युवती के अपहरण का आरोप लगाते हुए सिविल लाइन में शिकायत दर्ज कराई थी।

सर्विलांस से खुलासा

एसपी सिटी रणविजय सिंह ने सर्विलांस के जरिए लाखन को गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने छात्रा की हत्या में अपना हाथ कबूल किया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने परतापुर स्थित एक खेत से युवती का शव बरामद कर लिया।

Posted By: Inextlive