RANCHI: रांची-खूंटी बॉर्डर के पास रविवार की देर शाम जिन छह अपराधियों ने दो छात्राओं को अगवा किया था। उनमें से एक नाबालिग के साथ छह लोगों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। रांची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सोमवार की सुबह तक पांच को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी मनोज उर्फ मोटा पिस्टल लेकर फरार हो गया है। पकड़े गए आरोपियों में प्रेम कच्छप, विक्की उर्फ विकास, सुभाष मुंडा उर्फ चड्डा, रवि मिंज व डेविड होरो शामिल हैं। महिला थाना प्रभारी दीपिका प्रसाद ने पीडि़त नाबालिग का सदर अस्पताल में मेडिकल कराया, जहां गैंगरेप की पुष्टि हुई है। पीडि़ता डोरंडा के एक स्कूल में नौवंीं कक्षा की छात्रा है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ अपहरण व पॉक्सो एकट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इधर, आरोपियों ने गैंगरेप किए जाने की बात भी कबूल ली है। सभी आरोपी नामकुम इलाके के रहनेवाले बताए जाते हैं।

रिंग रोड में कर रही थी दोस्तों का इंतजार

जानकारी के अनुसार, रांची के प्रतिष्ठित गोस्सनर कॉलेज के कुछ छात्र और डोरंडा स्कूल की एक नाबालिग छात्रा अपने एक दोस्त का जन्मदिन मनाने बाइक पर सवार होकर 15 दोस्तों के साथ खूंटी गए हुए थे। दोनों छात्रा एक युवक के साथ एक बाइक पर थीं। दोनों पीछे छूटे साथियों का इंतजार कर रही थी। उसी समय सभी दरिंदे पास ही के एक होटल से शराब पीकर निकले थे और वहां पर पेशाब कर रहे थे। इसके बाद रांची लौटते समय सभी छह हथियारबंद अपराधियों ने तुपुदाना के बायोडायवर्सिटी पार्क रोड स्थित जंगल के पास उन्हें रोक लिया और दोनों छात्राओं को हथियार के बल पर अगवा कर लिया। इसी बीच एक छात्रा को लेकर अपराधी घने जंगलों की तरफ चले गए, जबकि दूसरे को पास के ही एक घर की तरफ ले जाने लगे। इसी बीच छात्रा के दोस्तों ने अपराधियों पर हमला बोल दिया। जिसकी वजह से अपराधी भाग खड़े हुए और एक छात्रा को वहीं उसके दोस्तों ने मुक्त करवा लिया।

रात 9.30 बजे मुक्त हुई छात्रा

छात्रों ने अपनी गर्ल फ्रेंड के अपहरण की सूचना तुरंत तुपुदाना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने इलाके में नाकेबंदी कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी। आनन-फानन में टेक्निकल टीम ने अपहृत छात्रा के मोबाइल का लोकेशन ट्रैक किया। छात्रा के अपहरण की सूचना ग्रामीणों को भी मिली, जिसके बाद देवगाई पातर जंगल में पुलिस के साथ स्थानीय लोग भी छात्रा को बचाने के लिए प्रवेश कर गए। जंगल से पुलिस को एक जूता और मिला, जिसके बाद पुलिस को आगे जाने का सुराग मिला। कुछ दूर आगे जाने पर ही छात्रा को पुलिस ने बरामद कर लिया। इसी दौरान ग्रामीणों ने दौड़कर एक अपराधी को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। ग्रामीण अपराधी को मार डालना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उसे किसी तरह से बचाया। पकड़े गए अपराधी की पहचान प्रेम कच्छप के रूप में की गई है।

कोट

इस मामले में छह में से पांच आरोपियों को दबोच लिया गया है। इन आरोपियों पर पॉक्सो एक्ट तथा अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है। पिस्टल लेकर फरार आरोपी की तलाश में पुलिस संभावित स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

अमित रेणु, एएसपी, मुख्यालय वन

Posted By: Inextlive