-कोर्ट के आदेश पर वायु सेना अधिकारी व एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

-एक वर्ष पुराना है मामला, पुलिस ने मामले को फर्जी बताया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: करीब एक साल पुराने मामले में कोर्ट के आदेश पर धूमनगंज थाना पुलिस ने भारतीय वायु सेना में तैनात अधिकारी जिम्मी चेरियन व एक अन्य युवक हरमनप्रीत सिंह के खिलाफ शनिवार को गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन प्रथमदृष्टया पुलिस इस मामले को फर्जी बता रही है।

लगाया था आरोप

धूमनगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने करीब एक वर्ष पहले नौकरी दिलाने के नाम पर वायु सेना के एक अधिकारी व उसके दोस्त द्वारा गैंगरेप किए जाने का आरोप लगाया था। इसकी शिकायत उसने धूमनगंज थाना पुलिस से भी की थी लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया, जिस पर उसने कोर्ट का सहारा लिया। कोर्ट ने महिला के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए संबंधित आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश धूमनगंज थाना पुलिस को दिया। कोर्ट के आदेश पर धूमनगंज थाना पुलिस ने शनिवार की देर शाम आरोपी वायु सेना के अधिकारी जिम्मी चेरियन व हरमन प्रीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

जांच-पड़ताल में पता चला कि भर्ती के दौरान एक शख्स फर्जी तरीके से भर्ती होना चाहता था। जब उसके कागजात की जांच पड़ताल हुई। तो वह गलत पाया गया। इसके बाद उस व्यक्ति द्वारा महिला को आगे कर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

-संदीप मिश्रा, इंस्पेक्टर धूमनगंज

Posted By: Inextlive