फोटो -2,3-गरीब रथ समर स्पेशल पहुंची चाईबासा, हुआ भव्य स्वागत

संवाद सहयोगी, चाईबासा : हटिया से चलकर विशाखापतनम को जाने वाली साप्ताहिक गरीब रथ ट्रेन का स्वागत चाईबासा रेलवे स्टेशन पर किया गया। यह ट्रेन समर स्पेशल है। ट्रेन जैसे ही चाईबासा स्टेशन पहुंची भाजपा नगर अध्यक्ष दिनेश चंद्र नंदी उर्फ शुरू के नेतृत्व में करीब दो दर्जन कार्यकर्ताओं ने ट्रेन के ड्राइवर और असिस्टेंट ड्राइवर का जोरदार स्वागत किया। ट्रेन नंबर 08677 गरीब रथ शनिवार को हटिया से चलकर रांची, राउरकेला, चक्रधरपुर, चाईबासा, डांगोवापोसी, क्योंझर, कटक, भुवनेश्वर होते हुए विशाखापतनम पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 08678 इसी रास्ते से 1.35 रात सोमवार को पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से यहां के लोगों को अब विशाखापतनम जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। पहले दिन चाईबासा से 3-4 पैसेंजर्स ने ट्रेन में सफर किया। स्वागत करने वालों में चाईबासा पैसेंजर एसोसिएशन के नरेश सुल्तानियां, भाजपा नेता हेमंत केशरी, दिनेश यादव, संजय अखाड़ा, धर्मदास कारवां, प्रदीप पति, चंडी दास, रामलाल निषाद, सुको कुम्हार, मुन्ना, रमेश यादव, प्रबीर प्रमाणिक, दीपक, डबलू गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

-----------

बेटे ने मां को डंडे से पीटकर मार डाला

चाईबासा : मंझारी थाना क्षेत्र के जांगीबुरू गांव निवासी 60 वर्षीय अधेड़ महिला रांदाय कुई को उसी के बेटे सोमा पुरती ने डंडे से पीट-पीट कर मार डाला। घटना एक मई रात की है। इसकी जानकारी मिलने पर मंझारी थाना पुलिस ने घटनास्थल पहुंच कर मामले की जानकारी लेने के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा भेज दिया। पुलिस ने बताया कि किसी बात को लेकर मां-बेटे में झगड़ा हो गया। इससे नाराज होकर बेटे सोमा पुरती ने मां को डंडे से पीट पीटकर मार डाला। पुलिस ने हत्या के आरोप में सोमा पुरती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

----------------

झामुमो जिला समिति की बैठक 5 को

चाईबासा : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) जिला समिति की ओर से 5 मई को रवींद्र भवन में सुबह 10 बजे से बैठक का आयोजन किया गया है। इसमें जिले के सभी विधायक, पूर्व विधायक, केन्द्रीय समिति के सदस्य, जिला समिति के पदाधिकारी समेत सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व सचिव मौजूद रहेंगे। इसकी जानकारी जिला सचिव सोनाराम देवगम ने दिया।

-----------------

घाटशिला समाचार : एक

विद्या मंदिर में आयोजित हुआ दादा दादी सम्मान समारोह

फोटो : बाइस व तेईस

संवाद सहयोगी, घाटशिला : बीडीएसएल चैरिटी ट्रस्ट सरस्वती विद्या मंदिर में शनिवार को दादा-दादी नाना-नानी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के प्रधानाचार्य और प्रबंध समिति द्वारा राम चरित्र मानस के सुन्दर कांड का ग्रंथ देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप जला कर हुई। प्रधानाचार्य रवींद्र नाथ सिंह ने अतिथियों का परिचय कराया। इसके बाद स्टूडेंट्स ने स्वागत गान और स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। इस दौरान दादा-दादी ने भी अपने विचार व्यक्त किया। मुख्य अतिथि बाबूलाल ने कहा कि बड़ों का स्म्मान करने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं। मौके पर सुदामा सिंह, छंदा मुखर्जी, अचिंत्य कुमार रथ, पुरुषोत्तम पांडेय, धनंजय कमार सिंह, शांति राम महतो, तामल कुमार पात्र, मिथिलेश कुमार सिंह, लखीकांत बारीक, उदय कुमार महाकुड़, रक्मिणी यादव आदि शामिल थे।

----------------------

बार एसोसिएसन के चुनाव को पर्यवेक्षक नियुक्त

घाटशिला : बार एसोसिएसन के चुनाव को लेकर बार कांउसिल द्वारा पर्यवेक्षक के रूप में प्रकाश झा पूर्व चेयरमेन और बार कांउसिल रांची के उपाध्यक्ष राजेश शुक्ला को प्रतिनियुक्त किया गया। बार एसोसिएसन के महासचिव अरुण कुमार ओझा ने बताया कि एसोसिएसन की ओर से चुनाव संपन्न कराने के लिए यहां से भी तीन लोगों का नाम प्रस्तावित किया गया जिनमें डालु मंडल, अजित कुमार और सपन नंदा शामिल हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें कांउसिल की ओर से एक मई को पत्र मिला है। इसके तहत एक माह के अन्दर चुनाव संपन्न कराने की प्रक्रिया पूरी करनी है। उन्होंने बताया कि पर्यवेक्षकों द्वारा चुनाव को लेकर जानकारी उपलब्ध कराया गया जा रहा है। इसके बाद चुनाव की तिथि एवं अन्य औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी।

----------------------

40 छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति

संवाद सहयोगी, घाटशिला : लिली फाउंडेशन की ओर से शनिवार को जेसी स्कूल कैंपस में छात्रवृति के लिए सब-डिवीजन के विभिन्न स्कूलों के 40 छात्रों का चयन किया गया। चयनित छात्रों को प्रति माह छह सौ रुपए छात्रवृति की जाएगी। इसके लिए अनुमंडल के विभिन्न विद्यालय से लागभग सौ से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। चयन समिति में मुख्य रूप से फांउडेशन के पूर्व सचिव प्रतिमा मजूमदार, जयदेव खान शामिल थे।

------------------------

गुरु गौरांगो आश्रम में हरि नाम संकीर्तन शुरू

फोटो : सताईस

संवाद सहयोगी, घाटशिला : गुरु गौरंगो आश्रम पावड़ा में चार दिवसीय 16 प्रहर अखंड हरि नाम संर्कीतन शुक्रवार से शुरू हो गया है। संकीर्तन को संपन्न कराने के लिए कई छह समप्रदाय की कीर्तन मंडली शामिल है। लीला कीर्तन के लिए प्रमीला दास संप्रदाय कीर्तन मंडली बंगाल से आयी है। इसके अलावा चाकुलिया, बांकी, राजाबासा, श्यामसुन्दरपुर, मिरग्राम मनोरंजन संप्रदाय की कीर्तन का अखंड कीर्तन शुरू हो गया है। इसकी जानकारी आश्रम के सदस्यों ने दी है। र्कीतन संपन्न कराने को लेकर बताया कि क्षेत्र की खुशहाली एवं सुख-समृद्धि के लिए प्रत्येक वर्ष आश्रम की ओर से हरि नाम संर्कीन का आयोजन किया जाता है। कीर्तन संपन्न कराने में गणेश चंद्र सीट, सचिव सुबोध चंद्र सीट, तपन कुमार सीट, झंटु सीट, जुगल सीट, दाया निधि सीट, महेश सीट, दामोदर सीट, संतोष सीट आदि सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं।

---------------------------

यूनियन की ओर से मई दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित

फोटो : चौबीस, पचीस व छब्बीस

संवाद सहयोगी, घाटशिला : आईसीसी वर्कर्स यूनियन की ओर से मई दिवस पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्य महासचिव पीके गांगूली के अलावा ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी शामिल हुए। मऊभंडार स्थित यूनियन कार्यलाय में एक दिवसीय रक्त दान शिविर को आयोजन किया गया। इसमें स्थानीय लोगों और मजदूरों ने रक्तदान कर शिविर को सफल बनाया। इसमें ब्लड बैंक एवं वीवीडी के सदस्यों के संयुक्त तत्वाधान में शिविर संपन्न हुआ। शाम को मजदूर दिवस के मौके पर शहीद बेदी पर माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की गई। मौके पर महा प्रबंधक एचसी श्रीवास्तव, संतोष कुमार सिंह, काल्टु चक्रवर्ती, प्रो मित्रेशवर, यूनियन अध्यक्ष विरेन्द्र नारायण सिंहदेव, मुखिया कल्पना सोरेन, पंसस निर्मला शुक्ला, गणेश मुर्मू, एनके राय, श्याम सुन्दर सेठी, विद्युत मजदूमदार सहित अन्य कई शामिल थे।

Posted By: Inextlive