- डोमेस्टिक गैस में कोई कमी नहीं

- दाम कम होने से हजारों कंज्यूमर्स को राहत

BAREILLY: एक तरफ बढ़ती महंगाई ने जहां आम पब्लिक की कमर तोड़ कर रख दी है, तो वहीं दूसरी तरफ गवर्नमेंट ने गैस के दाम कम करते हुए कंज्यूमर्स को थोड़ी राहत देने का प्रयास किया है। सेंट्रल गवर्नमेंट ने कॉमर्शियल गैस में सौ रुपए से अधिक की कमी की है। हालांकि डोमेस्टिक गैस के दाम में कोई कमी नहीं की गई है। एजेंसी ओनर्स का कहना है कि कॉमर्शियल गैस के दाम में की गई इस कमी से हजारों कंज्यूमर्स को राहत मिलेगी। कॉमर्शियल के सभी ख्क् एजेंसियों को मिलाकर क्0,000 ये अधिक कनेक्शन होल्डर्स है, जिनको बेनीफिट मिलेगा।

क्म्भ् रुपए दाम हुए कम

कॉमर्शियल गैस के दाम में क्म्भ् रुपए कम हुए हैं। पहले कॉमर्शियल गैस का दाम क्9म्म् रुपए था, जो कम करके क्80क् रुपए कर दिया गया है, जबकि जनवरी ख्0क्ब् में क्9 केजी कॉमर्शियल सिलेंडर का दाम ख्ख्00 रुपए के करीब था। एजेंसी ओनर्स का कहना है कि डोमेस्टिक गैस का दाम प्रजेंट टाइम में ब्फ्ख् रुपए प्रति सिलेंडर है। इसके दाम में कोई हेरफेर नहीं किया गया है। फिलहाल डोमेस्टिक गैस के दाम कम होने का कोई अनुमान नहीं है।

कॉमर्शियल गैस के दाम कम हुए है। पिछले कुछ मंथ में गैस के दाम में गिरावट हुई है। दाम कम होने से कंज्यूमर्स को काफी हद तक राहत मिलेगी।

राजेश कुमार, प्रोपराइटर, गैस एजेंसी

वोटर्स को अवेयर कर रहीं गैस एजेंसियां

वोटर्स को अवेयर करने के लिए इलेक्शन कमीशन ही नहीं समाजिक संस्था, समिति, संघ और एलपीजी एसोसिएशन के लोग भी आगे आ रहे हैं। गैस एजेंसियों ने वोटर्स को अवेयर करने के लिए एक नया फंडा अपनाया है। अर्बन में इंडेन, भारत और एचपी की वर्क ख्क् गैस एजेंसियों ने एक साथ मिलकर गैस डिलिवरी व्हीकल्स पर अवेयरनेस से रिलेटेड पोस्टर बैनर का यूज कर रही है। प्रोपराइटर राजेश गुप्ता ने बताया कि, एजेंसी से सभी कंज्यूमर्स को जो रिफिल बाउचर दिया जा रहा है उस पर वोट करने के लिए मुहर लगा कर दी जा रही है, जिस पर लिखा है ' आपका मतदान देश का कल्याण' लिखा हुआ है। गैस बुक कराने एक एजेंसी पर पहुंची गुलाब नगर की रहने वाली शिखा शर्मा कहती है कि, एजेंसियों का यह प्रयास काफी कारगर साबित हो सकती है। बाउचर के माध्यम से घर-घर तक वोट देने का संदेश पहुंच रहा है।

Posted By: Inextlive