- विजय प्रीति धस्माना ने गेट में 27वीं रैंक की हासिल

DEHRADUN: ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट इंजीनिय¨रग (गेट) परीक्षा में दून की विजय प्रीति धस्माना ने सफलता हासिल की है. उन्होंने गेट परीक्षा में विजय प्रीति ने 27वीं रैंक हासिल की. उनका गेट का स्कोर 1000/910 रहा.

प्रीति के माता-पिता ने जताई खुशी

नानक विहार देहराखास निवासी विजय प्रीति ने हाईस्कूल परीक्षा वर्ष 2011 में 9.6 सीजीपीए व इंटरमीडियट परीक्षा वर्ष 2013 में 92.4 फीसद अंकों के साथ श्री गुरुराम राय इंटर कॉलेज बांबेबाग से पास की. प्रीति ने एनआइटी जालंधर (पंजाब) से इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनिय¨रग में बीटेक किया. प्रीति ने कहा कि उनका लक्ष्य सफल वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करना है. विजय प्रीति के पिता विनोद धस्माना राजकीय इंटर कॉलेज पौंधा में राजनीति शास्त्र के प्रवक्ता हैं, जबकि माता जयंती धस्माना गृहणी हैं. माता-पिता ने प्रीति की सफलता पर खुशी व्यक्त की है.

गेट में राहुल अत्रेय की 87वीं रैंक

दून के होनहार युवक राहुल अत्रेय ने पहली बार में ही गेट परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 87वां रैंक प्राप्त की है. मूलरूप से पटेलनगर के हरिपुर, परम विहार लेन नंबर-एक निवासी राहुल ने सेंट जोजफ्स एकेडमी से 10वीं परीक्षा 94.2 फीसद अंकों के साथ तो 12वीं की परीक्षा 91 फीसद अंकों के साथ पास की. इसके बाद वर्ष 2015 में आइआइटी जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया. राहुल को राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी में दाखिला मिला. जहां से राहुल वर्तमान में बीटेक कैमिकल इंजीनिय¨रग फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स हैं और अपने बैच के टॉपर होने के कारण उन्हें स्कॉलरशिप मिलती है. राहुल के पिता रजनीश कुमार ओएनजीसी में वित्त अकाउंट प्रबंधक के पद पर हैं.

Posted By: Ravi Pal