- वजीरगंज के नबीउल्ला रोड की घटना से मचा हड़कंप

LUCKNOW : वजीरगंज के नबीउल्ला रोड स्थित एसएसपी ऑफिस के पास रद्दी व गत्ता गोदाम में शनिवार तड़के आग लगने से पूरा गोदाम खाक हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 6 गाडि़यों ने सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

तेज हवा से विकराल हुई आग

महानगर के छन्नी लाल चौराहे के पास रहने वाले जगदीश कनौजिया व कैलाश कनौजिया का नबीउल्ला रोड पर एक बने एक काम्प्लेक्स में कबाड़ व गत्ते का गोदाम है। शनिवार तड़के गोदाम में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने तेज हवा के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया। इस बीच लपटें काम्प्लेक्स के प्रथम तल पर बनी दो दुकानों तक पहुंच गई। आग की तपिश से गोदाम में बने शीशे के केबिन में रखा टीवी धमाके के साथ फट गया और शीशे चटक गए।

मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड

स्थानीय लोगों की सूचना पर वजीरगंज पुलिस मौके पहुंची और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। चौक फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ी पहुंची। चौक फायर स्टेशन के अलावा हजरतगंज, बीकेटी और पीजीआई से फायर ब्रिगेड की 6 की गाडि़यां मौके पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 10 बजे तक आग पर काबू पाया जा सका। आग से गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

पड़ोसी का भी नुकसान

गोदाम के पड़ोस में अब्बास का अम्बर प्रिंटिंग प्रेस है। आग बुझाने में इस्तेमाल होने वाला पानी अम्बर प्रिंटिंग प्रेस के बेसमेंट में भी चला गया जिससे यहां पर रखा हुए छपाई के पेपर और अन्य सामान भीग कर बर्बाद हो गया। लोगों का कहना है लपटें अगर अम्बर प्रिंटिंग प्रेस तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

बाक्स-

अस्पताल में केबिन में लगी आग गुडम्बा के गौराबाद में डॉ संदीप कुमार का तीन मंजिला साईं हास्पिटल है। अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर डॉ संदीप का केबिन है। शनिवार सुबह उनके ऑफिस में लगे एसी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। धुआं और लपटें उठती देखकर कर्मचारियों ने अस्पताल में लगे अग्निशमन उपकरण की मदद से आग बुझा ली।

Posted By: Inextlive