सहवाग से पृथ्वी शॉ की तुलना पर भड़का ये भारतीय क्रिकेटर कहा कहने से पहले दो बार सोच लें

2018-10-11T10:45:02+05:30

वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ रातोंरात सुर्खियों में आ गए। कई लोगों ने शॉ की तुलना सहवाग जैसे दिग्गज बल्लेबाज से कर दी मगर यह बात इस भारतीय क्रिकेटर को रास नहीं आई।

मुंबई (पीटीआई)। राजकोट टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक लगाते वाले पृथ्वी शॉ की खूब प्रशंसा हो रही। पृथ्वी काफी बेहतरीन बल्लेबाज हैं इसमें कोई दोराय नहीं। मगर जब लोग उनकी सचिन-सहवाग जैसे दिग्गजों से तुलना होने लगी तो यह बात कई खिलाड़ियों को नागवार गुजरी। भारत के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर का मानना है कि शॉ की सहवाग के साथ तुलना जायज नहीं है। वह कहते हैं, 'जो कोई भी पृथ्वी और सहवाग की तुलना कर रहा है उसे दो बार सोचना चाहिए। वैसे भी किन्हीं दो खिलाड़ियों की तुलना नहीं की जा सकती। शॉ ने अभी करियर शुरु किया है और उसे काफी लंबा सफर तय करना है। मुझे कभी भी तुलना पर भरोसा नहीं हुआ।'
सहवाग से तुलना ठीक नहीं
सहवाग के साथ लंबे समय तक ओपनिंग पार्टनर रहे गंभीर आगे कहते हैं, 'शॉ के अंदर एक अलग तरह का हुनर है वहीं सहवाग भी अनोखे खिलाड़ी रहे। सहवाग की तुलना में शॉ के पास कोई अनुभव नहीं है। सहवाग करीब 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। शॉ को यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।' हालांकि गंभीर युवा बल्लेबाज शॉ के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं। उनका कहना है, 'निश्चित रूप से शॉ प्रतिभाशाली है और वह टैलेंटेड हैं इसीलिए टीम में हैं। शॉ ने बेहतरीन अंदाज में करियर की शुरुआत की है मगर उनके सामने अभी कड़ी चुनौती आने वाली हैं।'
ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी चुनौती
भारत की तरफ से 148 वनडे और 58 टेस्ट खेल चुके गौतम गंभीर ने भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी चर्चा की। उनका कहना है, 'ऑस्ट्रेलिया में भारत को टफ कंप्टीशन मिलने वाला है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भले न हो मगर उनकी बैटिंग लाइन अप में काफी गहराई है। ऑस्ट्रेलिया के पास शॉन मॉर्श और एरोन फिंच जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। इसके अलावा उनका मजबूत बॉलिंग अटैक किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर सकता है।
डेब्यू मैच में शतक ठोंकने वाले पृथ्वी शॉ की यह है कमजोरी, जानिए किसने पकड़ी
पृथ्‍वी शॉ समेत 5 भारतीय क्रिकेटर जिन्‍हें डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.