-जॉर्जटाउन पुलिस ने एलआईसी रोड के पास से तीन लुटेरों को किया गिरफ्तार

-मैनेजर से लूटे गए नौ हजार छह सौ रुपए पुलिस ने गिरोह के पास से बरामद किया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जॉर्जटाउन थानाक्षेत्र स्थित सरस्वती हार्टकेयर हॉस्पिटल के मैनेजर के साथ वहीं के कर्मचारियों ने लूट को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार करने के बाद इस बारे में खुलासे का दावा किया था। पुलिस ने लूट के नौ हजार छह सौ रुपए भी बरामद कर लिए हैं। पूछताछ में लूट की वारदात कबूल कर ली है। वहीं पुलिस को मामले में शामिल दो अन्य अभियुक्तों की तलाश है

बयां की लूट की कहानी

लूटकांड का खुलासा करते हुए इंस्पेक्टर निशिकांत राय ने बताया कि पकड़े गए लुटेरों में ऋषभ शुक्ला पुत्र शिशिर शुक्ला निवासी मालवीय नगर, ईशु यादव निवासी शीश महल व दीपक कुमार भारतीय बरस्ता कलां थाना फूलपुर का रहने वाला है। इनके पास से लूट के नौ हजार छह सौ रुपए बरामद हुए हैं। ऋषभ ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि मैनेजर संजीव गोयल से लूट की योजना शुभम मालवीय व अभिषेक जायसवाल ने बनाई थी। लूट की योजना में हम सभी को शामिल किया गया था। घटना वाले दिन दीपक ने संजीव के अस्पताल से निकलने पर फोनकर सूचना दी थी। इसके बाद ईशु व अभिषेक बाइक से पहुंचे और फिर लूट को अंजाम देकर फरार हो गए। बाकी की रकम शुभम मालवीय के पास है। पुलिस को यह भी पता चला है कि वर्तमान में दीपक व शुभम दोनों अस्पताल में काम करते हैं। फिलहाल पुलिस शुभम व अभिषेक की तलाश में छापेमारी कर रही है। जल्द ही दोनों को पकड़ लेने का दावा भी किया गया है।

------------

शातिर लुटेरों का गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे

-त्रिनेत्र एप के जरिए पुलिस ने सरगना के बारे में जुटाई क्राइम हिस्ट्री

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नवाबगंज थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पूर्व एक व्यक्ति पर फायरिंग कर उसके पास से सोने-चांदी के जेवरात लूटने वाले गैंग के सरगना घनश्याम धूरिया समेत उसके अन्य चार साथियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इनके पास से पुलिस को लूट का माल भी मिला है। खास बात ये है कि सरगना की कुंडली त्रिनेत्र एप के जरिए खंगाली गई तो प्रदेश के कई थानों में उसके खिलाफ आपराधिक मामले मिले हैं।

मुखबिर से मिली सूचना

एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि गिरोह का सरगना घनश्याम धूरिया पुत्र दीनानाथ निवासी उल्दा महेशगंज थाना नवाबगंज का निवासी है। इसके गिरोह में जितेन्द्र उर्फ प्रद्युम्न व मोनू यादव निवासी बाघराय, धर्मेन्द्र व प्रदीप कुमार दुबे निवासी सुबेदार का पूरा थाना नवाबगंज के हैं। आनापुर में पूर्व में एक व्यक्ति पर फायरिंग कर उसके पास से सोने-चांदी के जेवरात लूट लिए गए थे। पुलिस लुटेरों की तलाश में थी तभी मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लुटेरे हाईवे के पास मौजूद हैं।

शातिर अपराधी है घनश्याम

पुलिस ने जाल बिछाकर सभी को पकड़ लिया। सरगना घनश्याम धूरिया के खिलाफ प्रदेश के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसमें सबसे अधिक लूट के मामले हैं। सरगना के अलावा अन्य सदस्यों पर भी थाना नवाबगंज में कई मामले दर्ज हैं।

गैंग से बरामद माल

पुलिस को घनश्याम धूरिया के पास से एक 32 बोर की पिस्टल, तीन कारतूस व एक चोरी की मोटर साइकिल बरामद हुई है। गिरोह के सदस्यों के पास से चोरी की टवेरा गाड़ी, एक तमंचा, तीन चाकू, एक प्रिंटर, एक इंवेटर, एक सीपीयू, एक रम्भा समेत कई लूट व चोरी का माल बरामद हुआ है।

त्रिनेत्र से मिली क्राइम हिस्ट्री

एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि त्रिनेत्र एप के जरिए जब घनश्याम धूरिया की फोटो सर्च की गई तो इसके खिलाफ कई अपराधिक मामले सामने आए। यूपी पुलिस के अधिकारियों को त्रिनेत्र एप मिला है। इसके जरिए वे किसी भी अपराधी के बारे में ये पता कर सकते हैं कि उसके खिलाफ कहां और कितने मामले दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive