-बीजेपी के एमएलसी ने सीएम से विधानसभा में पूछा है सवाल

-सवाल में बरेली मंडल के भूत गृहों की संख्या पूछी

बरेली प्रशासन भूत गृहों को लेकर टेंशन में आ गया है। प्रशासन को सबसे पहले तो ये भूत गृह कहां बने है, इसका पता लगाना है और फिर कितने बने हैं, इसका भी पता लगाना है। इसकी जानकारी जुटाना प्रशासन के लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि इसका जवाब शासन से मांगा गया है। शासन ने बरेली-मुरादाबाद के बीजेपी के एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त के विधानसभा में सीएम से पूछे गए सवाल के जवाब में इसकी रिपोर्ट मांगी है।

दो साल में कितने भूत गृहों का निर्माण

एमएलसी जयपाल सिंह ने विधानसभा में सवाल उठाते हुए दो प्वाइंट पर जवाब मांगे हैं। पहला सवाल है कि क्या मुख्यमंत्री बताएंगे कि बरेली मंडल के सभी जनपदों में अलग-अलग कुल कितने भूत गृह हैं। दूसरा सवाल है कि विगत दो वर्षो के दौरान कितने भूत गृहों का निर्माण सरकार द्वारा कराया गया है। विधान परिषद सचिव की ओर से इस संबंध में उत्तर प्रदेश आवास विकास शहरी नियोजन अनुभाग को लिखा गया, जिसके बाद शासन ने कमिश्नर बरेली से इन सवालों के जवाब मांगे हैं। कमिश्नर ऑफिस से बरेली समेत मंडल सभी जिलों के डीएम और बीडीए वीसी से जवाब मांगा गया है।

न डीएम को पता न एडीएम को

भूत गृहों के सवाल पर जब डीएम से पूछा गया तो उन्होंने भूत गृह की योजना की जानकारी होने से इनकार किया। हालांकि उन्होंने कहा कि विधान परिषद में क्या सवाल पूछा गया है, उसे पढ़ने के बाद संबंधित विभाग से रिपोर्ट मंगायी जाएगी। वहीं जब इस बारे में एडीएम सिटी से बात की तो उन्होंने भी इस तरह के भूत गृहों की जानकारी से इनकार किया। बीडीए के वीसी और सचिव से संपर्क किया तो वीसी का फोन ही स्विच ऑफ मिला और सचिव ने फोन ही रिसीव नहीं किया।

क्या है भूत गृह

जब भूत ग्रहों के बारे में एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त से पूछा तो उन्होंने बताया कि समाजवादी सरकार ने निर्बल लोगों के लिए समाजवादी योजना शुरू की थी। इस योजना के तहत सभी जिलों में आवास बनाए गए थे, लेकिन इन आवासों का आवंटन ही नहीं किया गया। इन आवासों के खिड़की-दरवाजे और सामान चोरी हो गया, जिसकी वजह से यह खंडहर हो गए और भूत बंगलों की तरह हो गए हैं। इन आवासों में करोड़ों रुपए बर्बाद कर दिए गए। बरेली मंडल में इस तरह के सैकड़ों आवास होंगे। विधान परिषद में इसलिए सवाल पूछा है ताकि इन आवासों को जरुरतमंदो को आवंटित किया जा सके।

Posted By: Inextlive